अरुण जेटली का हालचाल जानने पहुंचे AIIMS राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, घर के बाहर सुरक्षा बढ़ी

हफ्ते भर पहले जारी बुलेटिन में AIIMS ने अरुण जेटली की हालत को 'स्थिर' बताया था. इसके बाद कोई बयान नहीं आया.

Arun Jaitley Health: पूर्व वित्‍तमंत्री अरुण जेटली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेटली की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्‍हें ICU में रखा गया है. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार सुबह जेटली का हालचाल लेने पहुंचे. जेटली के आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला और अन्य शीर्ष भाजपा के नेता जेटली को देखने एम्स जा चुके हैं. स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जेटली ने इस साल चुनाव नहीं लड़ा था.

AIIMS ने 9 अगस्‍त को जेटली की हालत पर बुलेटिन जारी किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेटली के फेफड़ों में पानी जमा हो रहा है, इस‍के चलते उन्‍हें सांस लेने में दिक्‍कत हो रही है. जेटली को वेंटिलेटर पर रखने के पीछे यही वजह बताई जा रही है.

9 अगस्‍त को जारी बुलेटिन में AIIMS ने कहा था कि जेटली ‘हेमोडायनैमिकली स्‍टेबल’ हैं. इसका मतलब यह कि मरीज की पल्‍स और ब्‍लड प्रेशर ठीक है. इसके बाद AIIMS की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया.

जेटली करीब 2 साल से बीमार चल रहे हैं. उन्‍हें बायें पैर में सॉफ्ट टिश्‍यू कैंसर हुआ है. किडनी संबंधी बीमारी के बाद पिछले साल मई में उन्हें किडनी प्रत्यारोपित की गई थी. जेटली सर्जरी के लिए इसी साल जनवरी में अमेरिका भी गए थे.

ये भी पढ़ें

एक बार वित्त मंत्री से RBI गवर्नर को हटाने को कहा था, नितिन गडकरी ने किया खुलासा