शपथ से पहले अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों के साथ की डिनर पर चर्चा, नई सरकार के रोडमैप पर मंथन

इस दौरान केजरीवाल ने अपने मंत्रियों से सरकार की भविष्य की योजनाओं पर बात की. केजरीवाल ने उन पहलुओं पर भी चर्चा की जिन्हें प्राथमिकता दिए जाने की आवश्यकता है.
Arvind Kejriwal discusses on dinner with ministers before oath, शपथ से पहले अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों के साथ की डिनर पर चर्चा, नई सरकार के रोडमैप पर मंथन

अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ से पहले केजरीवाल ने शनिवार रात को अपनी नई कैबिनेट के 6 मंत्रियों के साथ डिनर पर चर्चा की. केजरीवाल के आवास पर इस डिनर पर चर्चा के दौरान उन्होंने अपने सभी नए मंत्रियों को जीत बधाई दी और नई सरकार में उनको मंत्री के रूप में सफलता के लिए शुभकामनाएं भी दी.

अरविंद केजरीवाल ने शनिवार रात एक ट्वीट किया जिसमें वे अपने सभी 6 मंत्रियों के साथ बैठे हैं. इस ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा, “आज अपने आवास पर मेरे दिल्ली मंत्रिमंडल के साथियों के लिए डिनर होस्ट किया. चुनाव में उनकी जीत पर उन्हें बधाई दी और दिल्ली सरकार में मंत्रियों के रूप में उनकी सफलता की कामना की.”

सरकार के रोडमैप पर मंथन

इस दौरान केजरीवाल ने अपने मंत्रियों से सरकार की भविष्य की योजनाओं पर बात की. केजरीवाल ने उन पहलुओं पर भी चर्चा की जिन्हें प्राथमिकता दिए जाने की आवश्यकता है.

डिनर पर चर्चा में दिल्ली को एक वैश्विक शहर बनाने के मकसद से खाका तैयार करने पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है. इस डिनर में खासकर उन मुद्दों पर चर्चा की गई जो आने वाली तीन महीनों में सरकार के प्रमुखता में शामिल होंगे.

केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे अपने मंत्रिमंडल के 6 सहयोगियों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे. आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 62 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि भाजपा ने आठ सीटें जीतीं. कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाता खोलने में नाकाम रही.

ये भी पढ़ें:

मंत्रियों के साथ ‘डिनर पर चर्चा’ करेंगे सीएम केजरीवाल, दिल्ली को ग्लोबल सिटी बनाने की तैयारी

Related Posts