मुल्क के मामले में कोई समझौता नहीं, मसूद अजहर को जेल में डालो- असदुद्दीन ओवैसी

ओवैसी ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बयान का हवाला देते हुए कहा कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है और उसे जेल में डालना चाहिए. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि 'हम मुल्क के मामले में कोई कोम्प्रोमाईज़ नहीं कर सकते.

नई दिल्ली: AIMIM (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा है. AIMIM के 61वें सालगिराह के कार्यक्रम में ओवैसी ने कहा कि पाकिस्तान को आतंक को रोकना ही होगा.

ओवैसी ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बयान का हवाला देते हुए कहा कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है और उसे जेल में डालना चाहिए. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ‘हम मुल्क के मामले में कोई कोम्प्रोमाईज़ नहीं कर सकते. एक बहादुर पायलट वापस मुल्क आ गया. जो हिंदुस्तान का दुश्मन है वो हमारा दुश्मन है. जो हिंदस्तान को बर्बाद करना चाहता है हम उसके दुश्मन’.

‘संभालो अपने लश्कर-ए-शयातीन और जैश-ए-शयातीन को’
असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान एटम बॉम्ब की बात करता है, एटम बॉम्ब हमारे पास भी हैं. पाकिस्तान को पहले अपने मुल्क से लश्कर-ए-शयातीन और जैश-ए-शयातीन को खत्म करना चाहिए. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ‘पाकिस्तान ने पुलवामा में हमला किया. भारत की हुकूमत ने फैसला लिया बम गिराने का, हमने कहा वेलकम. मुल्क के मामले में कोई सियासी रोटी नहीं सेकना. जान देना कोई आसान काम नहीं’. असदुद्दीन ओवैसी ने मंच से पाकिस्तान को ललकारते हुए कहा कि ‘तुम क्या इस्लाम का ठेका लोगे. आओ भारत के उलेमाओ से बहस कर लो तुम को बता देंगे इस्लाम में दहशत नहीं है. ये तुम्हारी गंदी सोच है’.

‘पायलट की रिहाई पर सियासत नहीं होना चाहिए’
पाकिस्तान के कब्जे से रिहा होकर लौटे विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने साफ किया कि उनके नाम पर कोई सियासत नहीं होना चाहिए. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि किसी भी सियासी पार्टी को सिपाहियों के कुर्बानी पर वोट नहीं मांगनी चाहिए.

‘मेरी सरहद मजबूत तो मेरा देश मजबूत’
इस मौके पर असदुद्दीन ओवैसी ने BJP पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि ‘अगर BJP कह रही है मेरा बूथ सबसे मजबूत तो ओवैसी कह रहा है मेरी सरहद मजबूत तो मेरा देश मजबूत. जब सरहद होगी तभी देश रहेगा. जब नौजवानों को नौकरी मिलेगी तो बूथ मजबूत रहेगा’.