केजरीवाल पर बरसीं निर्भया की मां, चुनाव लड़ने की अटकलों को किया खारिज

गैंगरेप पीड़िता निर्भया के परिवार वालों ने दोषियों की फांसी में देरी के लिए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया है.

Asha Devi mother of nirbhaya, केजरीवाल पर बरसीं निर्भया की मां, चुनाव लड़ने की अटकलों को किया खारिज

निर्भया की मां आशा देवी ने कांग्रेस की तरफ से CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ने की बातों का खंडन किया है. उन्होंने कहा, मुझे राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है. मैंने कांग्रेस में किसी से बात नहीं की है. मैं केवल अपनी बेटी के लिए न्याय और दोषियों की फांसी चाहती हूं.

आशा देवी ने कहा, ‘मैं कल कोर्ट से गई हूं, मेरी किसी से बात नहीं हुई, मेरे हाथ में मोबाइल फोन भी नहीं है. पता नहीं कहां से चला रहे हैं. मेरा राजनीति से दूर-दूर तक कोई मतलब नहीं है. मैं बस अपनी बेटी के लिए लड़ रही हूं.’

निर्भया के पिता ने भी कहा, ‘अलग-अलग पार्टियों के लोग आपस में क्या करते हैं, लड़ते-झगड़ते हैं हमारा इससे कोई लेनादेना नहीं है, हम लोग इसमें नहीं हैं. ये क्यों लड़ रहे ये वो जानें और उनका काम जाने.’

कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा ने भी ट्वीट कर लिखा, कांग्रेस पार्टी में हमेशा सबका स्वागत होता है, लेकिन चुनावी माहौल में टिकट के वितरण के मामले में बिना किसी पुष्टी के यदि कोई समाचार आ रहा है, मैं इस संबंध में ये स्पष्ट करना चाहता हूं की मेरी इस विषय मे किसी से कोई बात नही हुई है.

वहीं गैंगरेप पीड़िता निर्भया के परिवार वालों ने दोषियों की फांसी में देरी के लिए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया है. निर्भया के पिता के मुताबिक उनके परिवार वालों के चुप रहने पर दिल्ली सरकार भी सोई रही जबकि दिल्ली सरकार को पहले ही जेल अथोरिटी से कहकर फांसी के लिए नोटिस जारी करवाना चाहिए था. अगर दिल्ली विधानसभा चुनावों के पहले फैसला नहीं आता तो इसके जिम्मेदार अरविंद केजरीवाल होंगे. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को सत्ता पाने के लिए इस्तेमाल किया.

निर्भया की मां आशा देवी ने  कहा कि, ‘सरकार चुप है, कोर्ट चुप है, कानून में भी खामियां है. हम राजनीति के बारे में कुछ नहीं बोलते, लेकिन जो लोग साल 2012 में निर्भया के लिए न्याय की मांग करते हुए सड़कों पर उतरे थे, वही लोग मेरी बच्ची की मौत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. वही लोग आज इस मामले पर राजनीतिकरण कर रहे हैं.’

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार इस मामले में अपना काम घंटों के अंदर पूरा किया है.

केजरीवाल ने कहा, इस केस के तहत हमारी तरफ से जो भी काम किया जाना था, हमने बिना देरी के किया है. इस केस में दिल्ली सरकार की ज्यादा भूमिका नहीं थी.

इसके साथ ही दिल्ली CM ने कहा, ‘हो सकता है कि उन्हें बहकाया जा रहा हो या फिर कुछ समझ का अभाव हो सकता है.’

Related Posts