राष्ट्रपति की जाति पर राजनीति कर फंसे अशोक गहलोत, अब ऐसे लिया यू-टर्न

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि गुजरात चुनाव में फायदा उठाने के लिए बीजेपी ने रामनाथ कोविंद को राष्‍ट्रपति बनाया ताकि कोली समुदाय को अपने पाले में लाया जा सके.
Ashok Gehlot, राष्ट्रपति की जाति पर राजनीति कर फंसे अशोक गहलोत, अब ऐसे लिया यू-टर्न

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव(Lok sabha election) की शुरूआत के साथ ही नेताओं के विवादित बयान देने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में एक नया नाम जुड़ गया है राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) का, अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद(President Ram Nath Kovind) पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि बीजेपी(BJP) ने उन्हें राष्ट्रपति इसलिए बनाया है ताकि गुजरात चुनाव(Gujrat Election) से पहले उनकी जाति का फायदा उठाया जा सके.

क्या कहा था अशोक गहलोत ने 

गहलोत ने कहा कि कोली समुदाय को अपने पाले में लाने और गुजरात चुनाव में फायदा उठाने के लिए बीजेपी ने रामनाथ कोविंद को राष्‍ट्रपति बनाया. उन्‍होंने कहा, ‘क्‍योंकि गुजरात के चुनाव आ रहे थे. वे घबरा चुके थे कि हमारी सरकार गुजरात में नहीं बनने जा रही है…मेरा ऐसा मानना है कि रामनाथ कोविंदजी को बनाया (राष्‍ट्रपति) जातीय समीकरण बैठाने के लिए और आडवाणी साहब छूट गए.’

फंसे तो लिया यू-टर्न

राष्ट्रपति कोविंद पर दिए बयान पर यू-टर्न लेते हुए अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मेरी टिप्पणियों को कुछ मीडिया हाउस ने गलत तरीके से समझा. भारत के राष्ट्रपति के लिए व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए बड़ा सम्मान है. रामनाथ जी जिनसे मैं व्यक्तिगत रूप से मिला हूं और उनकी सादगी और विनम्रता से बहुत प्रभावित हुआ था.”

‘पाकिस्तान ने भी की सर्जिकल स्ट्राइक, लेकिन कभी नहीं दिया बयान’

अशोक गहलोत ने सिर्फ इसी पर नहीं रुके उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक(Surgical strike) पर भी कमेंट किया. गहलोत ने कहा कि भारत अकेला देश नहीं है जिसने सर्जिकल स्ट्राइक की है. पाकिस्तानी ने भी सर्जिकल स्ट्राइक की है, लेकिन उनकी ओर से किसी ने कोई बयान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं के पास कोई तजुर्बा नहीं है इसलिए वे सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में चिल्ला रहे हैं.

यह भी पढ़ें, जब बाप मुलायम में दम नहीं था तो अखिलेश क्या करेंगे, आजम पर कार्रवाई के सवाल पर बोले अमर सिंह

Related Posts