VIDEO: संविधान की कॉपी लेकर संसद पहुंचे अश्विनी चौबे, कहा, ‘बिना हनुमान के संविधान नहीं’

अश्विनी चौबे ने कहा कि मैं गांधी जी की मूर्ति के समक्ष आ कर दर्शाना चाह रहा था कि पूज्य बापू कांग्रेस के लोगों ने भारत के संविधान की आत्मा को ही बदल दिया है.

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे मंगलवार को संसद भवन में गांधी जी की प्रतिमा के पास संविधान की कॉपी ले कर पहुंचे. इसके बाद अश्विनी चौबे ने दावा किया कि उनके पास संविधान की जो कॉपी है वह मूल संविधान की मूल प्रति है, जिसमें हनुमान जी और भगवान राम की तस्वीर थी. जिसे कांग्रेस ने गायब कर दिया.

टीवी9 भारतवर्ष से बातचीत में अश्विनी चौबे ने कहा कि मैं पूज्य बापू के समक्ष आ कर दर्शाना चाह रहा था कि पूज्य बापू कांग्रेस के लोगों ने भारत के संविधान की आत्मा को ही बदल दिया है. उन्होंने संविधान की एक कथित मूल कॉपी दिखाते हुए कहा कि इस कॉपी में राम, हनुमान, नटराजन और शंकर भगवान भी हैं और यह प्रति हस्तलिखित है, जिस पर अंबेडकर जी और राजेंद्र प्रसाद जी के हस्ताक्षर हैं.

उन्होंने आगे कहा कांग्रेस के लोगों ने धर्मनिर्पेक्षता की बात करते हुए संविधान में विराजित भारत की प्राचीन संस्कृति को खत्म कर दिया जो हमारे संविधान निर्माताओं ने इसमें डाली था. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ‘बिना हनुमान का संविधान नहीं.’ इसी के साथ उनका मकसद है कि संविधान की ये कथित मूल कॉपी देश के हर नागरिक तक पहुंचे.

ये भी पढ़ें: इधर पास हुआ तीन-तलाक बिल, उधर दूध के पैसे मांगने पर महिला को तलाक देने की खबर आई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *