असम क्राइम ब्रांच करेगी शरजील इमाम से पूछताछ, कोर्ट से मिली 4 दिन की कस्‍टडी

इस मामले में अब शरजील इमाम की कस्टडी असम पुलिस की क्राइम ब्रांच को दी गई है. गुरुवार को शरजील को गुवाहाटी ले जाया गया. उसी शाम मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया.

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के विरोध प्रदर्शनों के दौरान कथित कट-ऑफ असम और नॉर्थईस्ट वाले बयान के लिए शरजील इमाम के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था. अब शरजील इमाम की कस्टडी असम पुलिस की क्राइम ब्रांच को दी गई है. गुरुवार को शरजील को गुवाहाटी ले जाया गया. उसी शाम मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया.

सीजेएम के समक्ष पेश किए जाने से पहले शरजील इमाम को शहर के महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल ले जाया गया था. असम क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम की 14 दिन की हिरासत मांगी थी, लेकिन मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने उन्हें चार दिन की ही मंजूरी दी है.

असम पुलिस के जवानों और तिहाड़ जेल के अधिकारियों की एक टीम शरजील के साथ गुवाहाटी गई है. जेएनयू के पूर्व छात्र को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था.

नई दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान शरजील ने कथित तौर पर असम के ‘कट-ऑफ’ नारे लगाए. इस टिप्पणी का संज्ञान लेते हुए और ऑडियो क्लिप की सत्यता की पुष्टि करने के बाद असम सरकार ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें – 

जामिया हिंसा : हल्की-फुल्की पत्थरबाजी से खुश नहीं था शरजील, दंगा कराने को दो बार दिया भड़काऊ भाषण

जामिया हिंसा : शरजील इमाम मास्‍टरमाइंड, गिरफ्तार 17 में एक भी स्‍टूडेंट नहीं, पढ़ें चार्जशीट की खास बातें

कोर्ट ने बढ़ाई भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील इमाम की न्यायिक हिरासत

Related Posts