असम: 30 जून तक बंद रहेगा कामाख्या देवी मंदिर, इस साल नहीं लगेगा अंबुवाची मेला

कामाख्या देवी मंदिर (Kamakhya Devi Temple) के प्रशासन का कहना है कि COVID-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इसलिए मंदिर से जुड़े सदस्यों ने अंबुवाची मेले के बाद ही मंदिर खोलने का निर्णय लिया है.
Kamakhya Temple Assam, असम: 30 जून तक बंद रहेगा कामाख्या देवी मंदिर, इस साल नहीं लगेगा अंबुवाची मेला

केंद्र सरकार ने 8 जून से पूजा स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. असम सरकार (Assam Government) ने भी राज्य में मंदिरों को खोलने की अनुमति दी है. वहीं गुवाहाटी (Guwahati) का प्रसिद्ध कामाख्या देवी मंदिर (Kamakhya Devi Temple) 30 जून तक बंद रहेगा. ये फैसला मंदिर प्रशासन ने लिया है.

कामाख्या मंदिर के अधिकारियों ने कहा कि COVID-19 से संबंधित मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं, इसलिए मंदिर से जुड़े सदस्यों ने अंबुवाची मेले के बाद ही मंदिर खोलने का निर्णय लिया है. देश में स्थिति में सुधार होने पर 30 जून के बाद मंदिर दर्शनार्थियों के लिए खुला रहेगा.

अंबुवाची मेले में हर साल देश के कोने-कोने से तंत्र-मंत्र साधक आते हैं. यह मेला दुनिया भर में प्रसिद्ध है. इसके साथ ही पूर्वोत्तर भारत का यह बड़ा आयोजन माना जाता है.

मंदिर प्रशासन का कहना है कि मंदिर न खोलने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि लोगों में वायरस के फैलने का खतरा अभी भी बना हुआ है और हर दिन देश में कोरोना से संक्रमित लोगों के मामले बढ़ रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

असम में अब तक 1485 लोग संक्रमित

1 जून के आंकडों के मुताबिक असम में अब तक 1485 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. वहीं 4 लोगों की मौत हुई है. 284 मरीज अब तक ठीक हुए हैं और 1194 मरीज एक्टिव हैं.

देश में अब तक का आंकड़ा

देश में अब तक 198706 लोग Coronavirus से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 5,598 मरीज अब तक दम तोड़ चुके हैं. फिलहाल देश में 97581 एक्टिव केस हैं और 95526 लोग ठीक हो चुके हैं.

Related Posts