असम बाढ़: मृतकों के परिजनों को PMNRF से मिलेगा 2-2 लाख रुपये का मुआवजा, प्रधानमंत्री ने दी मंजूरी

पीएम मोदी (PM Modi) ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात करके बारिश और बाढ़ के बाद मौजूदा हालात की समीक्षा की. उन्होंने सोनोवाल को केंद्र की तरफ से सभी तरह की मदद का भरोसा दिया है.
flood in assam, असम बाढ़: मृतकों के परिजनों को PMNRF से मिलेगा 2-2 लाख रुपये का मुआवजा, प्रधानमंत्री ने दी मंजूरी

असम (Assam) में बाढ़ (Flood) का कहर जारी है. इस बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बाढ़ में जान गंवा चुके लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम बाढ़ में जान गंवा चुके प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये स्वीकृत किए हैं.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पीएम मोदी ने इसके पहले, दिन में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की और भारी बारिश और बाढ़ के बाद मौजूदा हालात की समीक्षा की. उन्होंने सोनोवाल को केंद्र की तरफ से सभी तरह की मदद का भरोसा भी दिया. वहीं अधिकारियों ने कहा कि असम में बाढ़ से अबतक 33 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा राज्य के 33 में से 21 जिलों के लगभग 15 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं.

बाढ़ आपदा से निपटने के लिए गृह मंत्री ने की बैठक

देश के अलग-अलग हिस्सों में बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारियों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संबंधित अधिकारियों के साथ शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA), राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (NDRF) और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

Related Posts