Assam Loksabha Result 2019: BJP+ ने जीती 9 सीटें, 3 पर सिमटी कांग्रेस

कांग्रेस को इस रिजल्ट से काफी निराशा हुई है. पार्टी आलाकमान को इस तरह का रिजल्ट आने की उम्मीद नहीं रही होगी.
असम लोकसभा, Assam Loksabha Result 2019: BJP+ ने जीती 9 सीटें, 3 पर सिमटी कांग्रेस

असम: असम में एनडीए ने 14 लोकसभा सीटों में से 9 पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस केवल 3 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है. वहीं, 2 सीटें अन्य के खाते में गई हैं. बीजेपी के शानदार प्रदर्शन से पार्टी नेता काफी उत्साहित हैं. दूसरी तरफ, कांग्रेस को इस रिजल्ट से काफी निराशा हुई है. इस चुनाव में कांग्रेस के कई बड़े नेता हार गए हैं. कांग्रेस आलाकमान को उनके हारने की उम्मीद नहीं रही होगी.

असम की कुल 14 लोकसभा सीटों के लिए शुरुआती 3 चरणों में वोट डाले गए. यहां 11 अप्रैल को पहले चरण में 5, 18 अप्रैल को दूसरे चरण में 5 और 23 अप्रैल को तीसरे चरण में 3 सीटों पर वोट डाले गए.

असम में मुख्य मुकाबला बीजेपी, कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल की ऑल इंडिया यूनाटेड डेमोक्रैटिक फ्रंट (AIUDF) के बीच था. यहां एनआरसी और अवैध बांग्लादेशी शरणार्थियों का मुद्दा काफी अहम रहा. सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल को लेकर पूर्वोत्तर में बीजेपी के सहयोगियों में भी नाराजगी देखी गई.

2014 में इंडियन नैशनल कांग्रेस और एआईडीयूएफ गठबंधन ने 14 सीटों में से 6 सीटें हासिल की थीं जबकि बीजेपी के खाते में 7 सीटें गई थीं. 2014 में अन्य के खाते में भी 1 सीट रही थी.

PartyLeadingWon
NDA09
INC02
Others02

Related Posts