Ajit Pawar Returns: ‘चाची’ ने बदला महाराष्ट्र की राजनीति का गेम

सोमवार को ही अजित पवार के इस्तीफे से जुड़े कयास लगने शुरू हो गए थे, जब पवार CM देवेंद्र फडणवीस की मीटिंग में शामिल नहीं हुए.

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. अजित पवार ने शनिवार सुबह 8 बजे के क़रीब ही उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. कहा जा रहा है कि शरद पवार की पत्नी प्रतिभा पवार, इस विवाद को ख़त्म करने के लिए सियासी मैदान में कूदीं. उनके मनाने के बाद ही अजित पवार ने इस्तीफे की घोषणा की है.

वहीं देवेंद्र फडणवीस ने भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. सोमवार को ही अजित पवार के इस्तीफे से जुड़े कयास लगने शुरू हो गए थे, जब पवार CM देवेंद्र फडणवीस की मीटिंग में शामिल नहीं हुए.

ज़ाहिर है शनिवार सुबह अजित पवार ने अचानक ही बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी. तब से लेकर अब तक एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) के वरिष्ठ नेता, अजित पवार को मनाने की कोशिश कर रहे थे.

एनसीपी सूत्रों ने पहले ही बताया था कि अजित पवार हमारे संपर्क में हैं और वह बागी तेवर छोड़कर पार्टी में लौट सकते हैं. एनसीपी के इन बयानों के बाद से सूबे में अजित पवार को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं. इसके साथ ही NCP पार्टी और परिवार के किसी सदस्य ने अजित पवार के खिलाफ बयान नहीं दिया.