Ayodhya Case: शनिवार को साढे़ 10 बजे अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5-न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने 16 अक्टूबर को 40 दिनों की मैराथन सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था.

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर कल यानी शनिवार को फैसला आएगा. प्राप्त जानकारी के मुताबिक फैसला कल सुबह साढ़े 10 बजे फैसला आएगा. सुप्रीम कोर्ट अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद के राजनीतिक रूप से संवेदनशील मामले में शनिवार को अपना फैसला सुनाने वाला है.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5-न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने 16 अक्टूबर को 40 दिनों की मैराथन सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. पांच जजों की बेंच में CJI के अलावा जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर शामिल हैं. फैसला सुनाने के पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए कहा था.

जानकारी के मुताबिक अयोध्या केस को लेकर कल दो फैसले आने हैं. एक शिया वक्फ बोर्ड बनाम सुन्नी वक्फ बोर्ड पर. इसमें शिया ने विवादित जमीन पर अपना हक जताया था और इसे मंदिर के लिए हिंदुओं को देने की बात कही थी. दूसरा मुख्य मामला है विवादित जमीन को लेकर.

मालूम हो कि इस फैसले के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने तमाम राज्यों को सतर्क रहने के लिए कहा है. सभी को सलाह दी गई है कि वह सुरक्षा के इंतजामों को चाक-चौबंद रखें. सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता करने के लिए उत्तर प्रदेश में अर्धसैनिक बलों की 40 कंपनियां यानी 4,000 सैनिक तैनात किए गाए हैं.

ये भी पढ़ें: गांधी परिवार से वापस ली गई SPG सुरक्षा, गृह मंत्रालय का फैसला

ये भी पढ़ें: बिना देरी किए प्ले स्टोर से एंटी-इंडिया एप को हटाए गूगल: अमरिंदर सिंह