Ayodhya: भूमि पूजन में शामिल होंगे संत चिन्ना जीयर स्वामी, बोले- 5 अगस्त को लोग घरों में जलाएं दिये

चिन्ना जीयर स्वामी (Chinna Jeeyar Swamy) ने कहा कि साल 2020 बहुत ही विशेष है. इसीलिए इस साल अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम के मंदिर (Ram Mandir) के लिए भूमि पूजन हो रहा है.
Ayodhya Sant Chinna Jeeyar Swami will join Bhumi Poojan, Ayodhya: भूमि पूजन में शामिल होंगे संत चिन्ना जीयर स्वामी, बोले- 5 अगस्त को लोग घरों में जलाएं दिये

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन की तैयारी हो चुकी है. भूमि पूजन से पहले चलने वाले अनुष्ठानों की भी शुरुआत हो चुकी है. इस कार्यक्रम के मेहमानों को न्योता भेजा जा चुका है. 5 अगस्त को दोपहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Ayodhya) भूमि पूजन (Bhumi Pujan) में शामिल होंगे. खास बात है कि पीएम मोदी के साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर श्रीवैष्णव संप्रदाय के प्रचारक और दक्षिण भारतीय सन्त सन्यासी चिन्ना जीयर स्वामी (Chinna Jeeyar Swamy) भी हिस्सा लेंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

चिन्ना जीयर स्वामी ने कहा कि साल 2020 बहुत ही विशेष है. इसीलिए इस साल अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के लिए भूमि पूजन हो रहा है. उन्होंने कहा, “बहुत ही पवित्र मन से मोदी जी मंदिर निर्माण के लिए आगे आए हैं, 500 साल से लोगों का राम मंदिर बनाने का जो सपना था, वह पूरा होने जा रहा है.”

“भूमि पूजन के दौरान लोग घरों में जलाएं दिये और करें प्रतिज्ञा”

चिन्ना जीयर स्वामी ने आगे कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के भूमिपूजन करने के बाद राम मंदिर का सपना साकार होगा. कई लोग बोल रहे हैं कि इसके पहले भी भूमिपूजन हो चुका है, मगर अभी जो भूमिपूजन होने वाला है, यह कानूनी रूप से सभी के मान्यता से होने वाला है.” इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि “भूमिपूजन करते समय सभी अपने घर में दिये जलाएं और “हम अपने धर्म की रक्षा करेंगे” ये कह कर प्रतिज्ञा भी करें.”

प्रसाद के रूप में हर अतिथि को भेंट किया जाएगा चांदी का सिक्का

मालूम हो कि 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन की सभी तैयारी पूर कर ली गई हैं. इतना ही नहीं कार्यक्रम (Bhumi Pujan) में आमंत्रित हर अतिथि को प्रसाद के रूप में चांदी का एक सिक्का भेंट किया जाएगा. चांदी के सिक्के के एक तरफ राम दरबार की छवि है, जिसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान हैं और दूसरी तरफ ट्रस्ट का सिंबल है.

बांटे जाएंगे 1.25 लाख से ज्यादा लड्डू

अतिथियों को ‘लड्डू’ का डिब्बा और राम दरबार (Ram Darbar) की तस्वीर भी दी जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, 5 अगस्त को अयोध्या के निवासियों और अन्य लोगों को ‘रघुपति लड्डू’ कहे जाने वाले 1.25 लाख से ज्यादा लड्डू बांटे जाएंगे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts