कोविड-19 : अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने 1 हजार करोड़ दान किए

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन (Azim Premji Foundation) के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "आधुनिक समाज ने इस संकट का सामना नहीं किया है. हमें इससे निपटने के लिए और खासकर वंचित लोगों पर इसके असर को कम करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए."
azim premji foundation donated 1000 crores to fight against corona, कोविड-19 : अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने 1 हजार करोड़ दान किए

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने देश में कोरोनवायरस (coronavirus) का प्रकोप रोकने के लिए ज़रूरी संसाधनों के लिए 1,000 करोड़ रुपये का दान दिया है. एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

विप्रो लिमिटेड, विप्रो एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन (Azim Premji Foundation) ने कोरोना वायरस के खिलाफ देश में जारी अभियान में कुल 1,125 करोड़ रुपये का योगदान देने की घोषणा की है. कंपनी ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि इससे संक्रमण से पहले मोर्चे पर लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों की मदद होगी. कंपनी ने कहा कि इसमें विप्रो लिमिटेड ने 100 करोड़ रुपये, विप्रो एंटरप्राइजेज ने 25 करोड़ रुपये और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने एक हजार करोड़ रुपये का योगदान दिया है.

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “आधुनिक समाज ने इस संकट का सामना नहीं किया है. हमें इस संकट से निपटने के लिए और विशेष रूप से वंचित लोगों पर इसके प्रभाव को कम करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए.”

फाउंडेशन की 1,600 सदस्यीय टीम देश भर में 350 सदस्यीय मजबूत सिविल सोसाइटी साझेदारों के साथ मिलकर सरकारी संस्थानों के साथ समन्वय स्थापित करेगी ताकि लोगों को मदद मुहैया कराने के लिए धन का उपयोग किया जा सके.

दिलचस्प बात यह है कि यह दान अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) के योगदान से अलग है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

-IANS

Related Posts