कर्नाटक में सरकार बनाने के सवाल पर बोले येदियुरप्पा- क्या हम संन्यासी हैं?

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस विधायकों के इस्तीफे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सरकार बनाने के सवाल पर प्रतिक्रिया दी.

बेंगलुरु: कांग्रेस-जेडीएस के 13 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद खतरे में आई कर्नाटक की एचडी कुमारस्वामी सरकार की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पार्टी के 10 बागी विधायक मुंबई स्थित एक होटल में ठहरे हुए हैं, जहां बीजेपी और कांग्रेस के कई नेता उनसे मुलाकात करने पहुंच रहे हैं.

वहीं विधायकों के इस्तीफे पर BJP नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि, ”जो लोग उनकी (BJP) पार्टी में हैं वे ‘सन्यासी’ नहीं है. सरकार बनाने को तत्पर येदियुरप्पा ने कहा कि – इंतजार करें और देखें. क्या हम सन्यासी हैं? इस्तीफे की प्रक्रिया खत्म होने के बाद और स्पीकर अपना फैसला करेंगे, उसके बाद हमारी पार्टी और नेता चर्चा करेंगे.”

वहीं बीजेपी की राज्य इकाई ने अपने विधायकों के लिए बेंगलुरु के डोड्डाबल्लापुर रोड पर रामदा होटल में दो दिनों के लिए 30 कमरे बुक किए हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी बेंगलुरु पहुंच गए हैं और वह जेडीएस दफ्तर में शाम 7 बजकर 30 मिनट पर बैठक करेंगे.

कांग्रेस पार्टी ने सभी विधायकों को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में शामिल होने के लिए सर्कुलर जारी किया है. सीएलपी नेता सिद्धारमैया द्वारा 9 जुलाई को आयोजित बैठक में कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी केसी वेणुगोपाल और कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडू राव भी शामिल होंगे. जो भी कांग्रेसी नेता इस बैठक में शामिल नहीं हुआ तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे.

कर्नाटक के मौजूदा राजनीतिक संकट के लिए कांग्रेस ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. इस पर बीजेपी नेता मुरलीधर राव ने कहा, ‘यह आरोप बकवास और बेबुनियाद हैं. किसी अन्य पार्टी के खिलाफ आरोप लगाना, जिसका कांग्रेस के आंतरिक मामलों से कोई लेना-देना नहीं है, ऐसे आरोपों से उन्हें कुछ हासिल होने वाला नहीं है.”

बेल्लारी ग्रामीण से कांग्रेस पार्टी के विधायक बी नागेंद्र, जो मुंबई के सोफिटेल होटल में मौजूद विधायकों में से एक हैं, को कांग्रेस नेताओं ने बेंगलुरु के विंडसर मैनर होटल में बुलाया है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक सियासी संकट LIVE: एचडी कुमारस्वामी होटल ताज वेस्ट एंड में करेंगे बैठक

ये भी पढ़ें- VIDEO: कर्नाटक में 14 विधायकों के इस्तीफे के बाद क्या है सीटों का समीकरण, जानें