बाबरी केस: इकबाल अंसारी बोले- साक्ष्यों और तथ्यों पर आए कोर्ट के फैसले का स्वागत

इकबाल अंसारी ने कहा, ‘हम मुसलमानों से अपील करते हैं कि वह इस मामले को आगे लेकर न जाएं. जैसे 9 नवंबर के फैसले का सम्मान किया था, वैसे ही इसका भी करें.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 3:57 pm, Wed, 30 September 20
iiqbal ansari
File Pic- Iqbal Ansari

बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने मस्जिद विवाद पर आए सीबीआई स्पेशल कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. बुधवार को इकबाल अंसारी ने कहा कि हम कोर्ट के फैसले का स्‍वागत करते हैं. यह फैसला तो बहुत पहले ही आ जाना चाह‍िए था. जब राम मंद‍िर के हक में फैसला आ गया था तभी यह मामला खत्‍म हो गया था. बस फैसला सुनाना बाकी था.

इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर 2019 को फैसला मंदिर के पक्ष में सुनाया उसका सभी ने सम्मान किया. क्योंकि कोर्ट साक्ष्यों व तथ्यों पर फैसला सुनाती है. इसलिए उस पर हमें भरोसा है. सीबीआई कोर्ट ने 28 साल बाद फैसला सुनाया. जिसमें सभी आरोपी दोषमुक्त हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- अराजक तत्‍वों ने ढांचा तोड़ा, पूर्वनियोजित नहीं-आकस्मिक घटना… बाबरी केस में कोर्ट ने क्या कहा

उन्होंने कहा, ‘हम मुसलमानों से अपील करते हैं कि वह इस मामले को आगे लेकर न जाएं. जैसे 9 नवंबर के फैसले का सम्मान किया था, वैसे ही इसका भी करें. हम चाहते हैं कि हमारे देश में हिन्दू-मुसलमान का विवाद न रहे. जो लोग देश को तोड़ना चाहते हैं, वे ही विवाद बनाए रखने की कोशिश करते हैं. अयोध्या में हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई में कोई मतभेद नहीं है. यही माहौल पूरे देश में होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- ‘जय श्री राम’ बोल आडवाणी-जोशी ने बांटे लड्डू, बाबरी केस में बरी आरोपियों ने क्या कहा