बाहुबली अतीक को किया जा रहा अहमदाबाद जेल शिफ्ट, SC की सख्ती पर हुई कार्रवाई

अतीक अहमद पर लखनऊ के कारोबारी को अपने गुर्गों से अगवा करवा कर देवरिया जेल में पीटने का आरोप है.
Atique Ahmed, बाहुबली अतीक को किया जा रहा अहमदाबाद जेल शिफ्ट, SC की सख्ती पर हुई कार्रवाई

नई दिल्ली: बाहुबली नेता व पूर्व सांसद अतीक अहमद को आज अहमदाबाद सेंट्रल जेल शिफ्ट किया जा रहा है. अतीक को कड़ी सुरक्षा के बीच नैनी सेंट्रल जेल से वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे तक पहुंचाया गया. उन्हें फ्लाइट से अहमदाबाद सेंट्रल जेल भेजा जाएगा.

देवरिया जेल में पिटवाने का आरोप
बाहुबली नेता को यूपी पुलिस अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गुजरात पुलिस के सुपुर्द करेगी. गुजरात पुलिस अतीक अहमद को अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में रखेगी. अतीक पर लखनऊ के कारोबारी को अपने गुर्गों से अगवा करवा कर देवरिया जेल में पीटने का आरोप है.

सुप्रीम कोर्ट ने देवरिया जेल में कारोबारी की पिटाई का संज्ञान लेते हुए अतीक अहमद पर सख्ती दिखाई थी. कोर्ट ने 23 अप्रैल को यूपी सरकार से अतीक को गुजरात के किसी जेल में भेजने का आदेश दिया था.

अतीक के खिलाफ 109 मामले लंबित
बता दें कि अतीक अहमद के खिलाफ 1979 से लेकर 2019 तक कुल 109 केस लंबित हैं. इनमें 17 केस धारा 302,12 केस गैंगस्टर एक्ट, 8 केस आर्म्स एक्ट और 4 केस गुंडा एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं. सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक, अतीक अहमद के खिलाफ 8 केस 2015 से 2019 में दर्ज किए गए, जिनमें अभी जांच चल रही है. इन केसों में दो केस 302 के भी शामिल हैं.

अतीक अहमद यूपी के बाहुबली नेताओं से एक है. अतीक का नाम पूर्वांचल और प्रयागराज में सरकारी ठेकेदारी, खनन और उगाही के कई मामलों में आ चुका है. उसके खिलाफ यूपी के लखनऊ, कौशाम्बी, चित्रकूट, प्रयागराज ही नहीं बल्कि बिहार राज्य में भी हत्या, अपहरण, जबरन वसूली आदि के मामले चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 

CM ममता बनर्जी ने तुड़वाया BJP दफ्तर का ताला, खुद पेंट किया TMC का निशान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पहला कश्‍मीर दौरा, सियाचिन में जवानों से करेंगे मुलाकात

ईद पर सांप की खाल से बनी पेशावरी चप्‍पल नहीं पहन पाएंगे इमरान खान

Related Posts