101 सामानों के आयात पर बैन का फैसला डिफेंस सेक्टर को देगा मजबूत बढ़त: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने एक और ट्वीट में यह भी कहा कि 101 चीजों के आयात पर प्रतिबंध लगाने के कदम से भारतीय रक्षा क्षेत्र के लिए नए रास्ते खुलेंगे क्योंकि 4,00,000 करोड़ रुपये के अनुबंध रक्षा उपकरण निर्माताओं को दिए जाएंगे.
embargo on import of 101 items, 101 सामानों के आयात पर बैन का फैसला डिफेंस सेक्टर को देगा मजबूत बढ़त: अमित शाह
file pic

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को केंद्र सरकार के उस कदम की सराहना की है, जिसके तहत रक्षा क्षेत्र से संबंधित 101 सामानों के आयात पर रोक लगाई जानी है. ऐसा रक्षा क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से किया गया है. मालूम हो कि गृह मंत्री अमित शाह कोरोना से संक्रमित हैं और गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

उन्होंने रविवार शाम केंद्र सरकार के कदम की सराहना करते हुए ट्वीट किया, “मोदी सरकार द्वारा 101 सामानों के आयात पर प्रतिबंध लगाने और चालू वित्त वर्ष के लिए लगभग 52,000 करोड़ रुपये की घरेलू पूंजी खरीद के लिए एक अलग बजट बनाने के फैसले से निश्चित रूप से स्वदेशी रक्षा क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा.”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट में प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को इस फैसले के लिए धन्यवाद देते हुए आगे कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी को इस ऐतिहासिक फैसले के लिए धन्यवाद करता हूं.’

उन्होंने एक और ट्वीट में यह भी कहा कि 101 चीजों के आयात पर प्रतिबंध लगाने के कदम से भारतीय रक्षा क्षेत्र के लिए नए रास्ते खुलेंगे क्योंकि 4,00,000 करोड़ रुपये के अनुबंध रक्षा उपकरण निर्माताओं को दिए जाएंगे.

मालूम हो कि रविवार की सुबह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घोषणा की थी कि सरकार ने 101 सामानों की एक लिस्ट तैयार की है, जिनके आयात पर प्रतिबंध लगाया जाएगा, ताकि सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत स्वदेशी रक्षा उत्पादन को बढ़त दी जा सके.

Related Posts