Bangalore Violence: तोड़फोड़-आगजनी पर 145 गिरफ्तार, MLA श्रीनिवास का रिश्तेदार भी अरेस्ट

कर्नाटक की राजधानी में मंगलवार रात जमकर हिंसा (bangalore violence) हुई. ऐसा कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के रिश्तेदार की कथित आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हुआ. अब 145 लोगों को गिरफ्तार किया गया. रिश्तेदार को भी अरेस्ट किया गया.

कर्नाटक में मंगलवार रात कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर में हुई तोड़फोड़ और आगजनी के बाद अब पुलिस हरकत में आई है. राजधानी बेंगलुरु में हुई इस हिंसा (bangalore violence) में अब दोपहर तक 145 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं सोशल मीडिया पर कथित आपत्तिजनक पोस्ट करनेवाले विधायक श्रीनिवास मूर्ति (mla srinivas murthy) के रिश्तेदार को भी अरेस्ट कर लिया गया है. रात को हालात इतने खराब हो गए थे कि बेंगलुरु शहर में धारा 144 लगाई गई थी. फिलहाल पुलिस की हाइलेवल मीटिंग चल रही है, बेंगलुरू के अलावा दूसरे इलाकों में भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

इस घटना पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है. वह बोले कि पत्रकार, पुलिस या पब्लिक किसी पर भी हमले बर्दाश्त नहीं होंगे. उन्होने कहा कि अपराधियों के खिलाफ सख्त ऐक्शन पक्का लिया जाएगा.

अपने दलित नेता पर हमले पर चुप कांग्रेस: बीएल संतोष

हिंसा पर बीजेपी नेता बीएल संतोष ने कांग्रेस पार्टी को घेरा. कहा कि उनके दलित विधायक के घरपर हमला हुआ लेकिन पार्टी चुप है. क्या वह दंगा करनेवालों का साथ दे रहा है? संतोष ने कहा कि वोट बैंक के लिए खुश करना ही कांग्रेस का काम है.

वहीं राज्य के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि वह हिंसा की निंदा करते हैं और उस पोस्ट के भी खिलाफ हैं जिसकी वजह से ऐसा हुआ.

विधायक श्रीनिवास मूर्ति के रिश्तेदार की पोस्ट पर भड़के लोग

दरअसल, पूरा विवाद कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति (congress mla srinivas murthy) के रिश्तेदार पी नवीन की कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हुआ. इससे खफा बड़ी संख्या में लोग विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर पहुंच गए और वहां जमकर तोड़फोड़ की. घर के बाहर आगजनी भी की गई. यह सब शाम 7 बजे करीब शुरू हुआ और आधी रात तक चलता रहा. फिलहाल पी नवीन को धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ें- कांग्रेस MLA के घर पर तोड़फोड़, पुलिस फायरिंग में दो की मौत

दो की मौत, जलीं 15 से ज्यादा कारें

इस पूरे घटनाक्रम में काफी नुकसान हुआ. पुलिस के मुताबिक, भीड़ ने 15 से ज्यादा कारें फूंक डालीं. पुलिस पर भी हमला हुआ, इसमें 60 पुलिसवाले जख्मी हुए हैं. पुलिस गोलीबारी में दो लोगों की मौत भी हुई है.

मस्जिदों से जुड़े लोगों ने दर्ज करवाई थी शिकायत

सारा मामला विधायक के रिश्तेदार की फेसबुक पोस्ट के बाद शुरू हुआ. इसको लेकर सद्भावना यूथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य और अन्य मस्जिदों से जुड़े लोगों ने बेंगलुरू के डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई थी. उन्होंने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के रिश्तेदार के खिलाफ कथित भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मामला दर्ज कराया.

विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने जारी किया था वीडियो संदेश

मामला बिगड़ता देख रात को विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने एक वीडियो के जरिए कन्नड भाषा में अपना बयान जारी किया था. टीवी9 कन्नड़ के मुताबिक श्रीनिवास मूर्ति ने कहा, ‘मैं अपने मुस्लिम मित्रों से अनुरोध करता हूं कि कुछ बदमाशों की गलती के लिए लड़ाई नहीं करें. हम भाई हैं. जिसने भी गलती की है, उसे कानूनी तौर पर सबक सिखाएं. हम भी आपके साथ खड़े रहेंगे. जिसने भी गलती की है, हम उन्हें सबक सिखाने के लिए कदम उठाएंगे. मैं आप सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.’

Related Posts