लॉकडाउन में पैदल गांव चल पडे़ मजदूर, बोले- Coronavirus से पहले कहीं मार न डाले भूख

रोजाना मजदूरी करके अपना पेट भरने वाले मजदूर अपने गांव की तरफ पैदल चल पडे़ हैं. उनका कहना है कि कोरोना से पहले कहीं हमलोग भूख से न मर जाएं, इसलिए पैदल अपने गांव के लिए निकल पडे़ हैं.

पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से भारत में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. एक तरफ जहां पूरा विश्व इस वक्त कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है. वहीं रोजाना मजदूरी करके अपना पेट भरने वाले मजदूर अपने गांव की तरफ पैदल चल पडे़ हैं. उनका कहना है कि कोरोना से पहले कहीं हमलोग भूख से न मर जाएं, इसलिए पैदल अपने गांव के लिए निकल पडे़ हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इन मजदूरों से टीवी 9 भारतवर्ष ने बात की. मजदूरों का कहना है कि हम काफी भूखे हैं. हमारी रोजी-रोटी मर गई है. हमने बहुत मजबूरी में यह कदम उठाया है. हम भारत सरकार से माफी चाहते हैं. हम रोज कमाकर खाने वाले लोग हैं. हमें न खाना मिल रहा है, न रोजगार इस वजह से हम जा रहे हैं. इस भीड़ में कुछ महिलाएं भी थीं.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

महिलाओं का कहना है कि हम इसलिए जा रहे हैं, क्योंकि हमारी कंपनी बंद हो गई है. हमारे पास खाने के लिए भी कुछ नहीं हैं. बता दें कोरोना के चलते देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. ऐसे में रोजगार के अवसर भी बंद हैं. वहीं लोगों का कहना है कि इनके पास ना तो खाने के लिए पैसे हैं और ना ही मकान का किराया देने के लिए.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts