कट मनी के विरोध में BJP ने किया आसनसोल नगर निगम का घेराव, शहर में कर्फ्यू जैसे हालात

बीजेपी ने कमीशन राशि (कट मनी) को लेकर आसनसोल में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया.

कोलकाता. राज्य भर में कट मनी को लेकर हो रहे बवाल के बीच शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से आसनसोल नगर निगम का घेराव कर लिया है. सुबह 10 बजे से शुरू होने वाले इस घेराव और प्रदर्शन की वजह से पूरे आसनसोल शहर में कर्फ्यू जैसे हालात है.

बीजेपी का आरोप है कि इस प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) की ओर से यहां रक्तदान शिविर के नाम पर आसनसोल के आस पास के इलाकों से हाजरों टीएमसी कर्मियों को नगर निगम के पास लाठियों के साथ तैनात कर दिया गया है. आलम यह है कि पूरे आसनसोल बाजार के साथ ही स्कूल तथा अन्य जगहों को भी बंद कर दिया गया है.

किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस की ओर से यहां 5 जगह बैरिकेडिंग करने के साथ ही साथ बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है. घटना को लेकर पूरे आसनसोल में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

बीजेपी ने कमीशन राशि (कट मनी) को लेकर मंगलवार को राज्य की राजधानी कोलकाता में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था. प्रदर्शनकारियों मांग की कि वरिष्ठ तृममूल कांग्रेस के नेता तत्काल लोगों के पैसे वापस करें. बीते कुछ हफ्तों से इस विरोध प्रदर्शन ने बंगाल को हिलाकर रख दिया है.

यह सब 18 जून को पार्टी पार्षदों की बैठक में शुरू हुआ, जब ममता बनर्जी ने सरकारी कल्याण योजनाओं को लागू करने के लिए पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा पैसे लेने को लेकर फटकार लगाई और पदाधिकारियों को जिन लोगों से पैसा लिया है उन्हें वापस करने को कहा.

इसे लेकर कुछ दिनों में प्रदर्शन शुरू हो गया. इसे लेकर तृणमूल नेताओं, पार्षदों व पंचायत अधिकारियों के घरों का घेराव किया गया और उन पर कमीशन लेने का आरोप लगाया और उसे वापस करने की मांग की.

ये भी पढ़ें: योगी के रास्‍ते पर त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार, जबरन रिटायर किए जाएंगे नाकारा अफसर

ये भी पढ़ें: अमित शाह ने नए सांसदों को समझाया धर्म का सही मतलब