50 लाख का कर्ज चुकाने को बैंक के VP ने कर डाला कांड, जूनियर्स की ID से ट्रांसफर किए 35 करोड़ रुपये

Goldman Sachs के वीपी ने अपने तीन जूनियर्स के कंप्‍यूटर्स का इस्‍तेमाल कर बैंक के 5.3 मिलियन डॉलर एक चाइनीज अकाउंट में ट्रांसफर कर डाले.
Goldman Sachs, 50 लाख का कर्ज चुकाने को बैंक के VP ने कर डाला कांड, जूनियर्स की ID से ट्रांसफर किए 35 करोड़ रुपये

ग्‍लोबल इनवेस्‍टमेंट फर्म Goldman Sachs के बेंगलुरु ऑफिस में काम करने वाले एक सीनियर अधिकारी को अरेस्‍ट कर लिया गया है. उसपर पोकर की उधारी चुकाने के लिए कंपनी के 5 मिलियन डॉलर (35,92,90,000 रुपये) निकालने का आरोप है.

Goldman Sachs की शिकायत के मुताबिक, बैंक के वाइस प्रेसिडेंट अश्‍वनी झुनझुनवाला ऑनलाइन पोकर खेलकर 70 हजार डॉलर के कर्ज में डूब गए थे. उन्‍होंने बैंक से लोन लिया और कुछ और लोगों से उधार लेकर अपनी तंगी दूर करने की कोशिश की.

इसके बाद, झुनझुनवाला ने अपने तीन जूनियर्स के कंप्‍यूटर्स का इस्‍तेमाल कर बैंक के 5.3 मिलियन डॉलर ट्रांसफर कर डाले. बेंगलुरु पुलिस थाने के इंस्‍पेक्‍टर गिरीश के मुताबिक, झुनझुनवाला को 10 सितंबर को अरेस्‍ट किया गया.

शिकायत के अनुसार, 4 सितंबर को ट्रेनिंग देने के बहाने झुनझुनवाला ने जूनियर्स से संपर्क किया. इसके बाद उन्‍होंने उन्‍हें बाहर भेजा और उनके कंप्‍यूटर्स से पैसे चीन के एक अकाउंट में ट्रांसफर किए. Goldman Sachs ने झुनझुनवाला को नौकरी से निकाल दिया है.

ये भी पढ़ें

IIT कानपुर की विदेशी छात्रा का आरोप, प्रोफेसर करता था छेड़छाड़

PUBG से दूर रखने को छीना था मोबाइल, बेटे ने कर डाले पिता के टुकड़े-टुकड़े

Related Posts