बेंगलुरु में बिन बारिश अचानक आई बाढ़ से बहने लगीं गाड़ियां, 250 परिवार प्रभावित

यह बाढ़ हुलीमावु झील का अचानक बांध टूटने के कारण आई. इस बाढ़ के कारण यहां के करीब 250 परिवारों को अपना घर खाली करना पड़ा है.
Bengaluru's Hulimavu Flooded, बेंगलुरु में बिन बारिश अचानक आई बाढ़ से बहने लगीं गाड़ियां, 250 परिवार प्रभावित

कर्नाटक के बेंगलुरु के हुलीमावु के लोग उस समय हैरान रह गए, जब अचानक उनके घर में पानी घुसने लगा और सड़क पर खड़ी गाड़ियां बिना बारिश के अचानक आई बाढ़ के कारण बहने लगीं.

यह बाढ़ हुलीमावु झील का अचानक बांध टूटने के कारण आई. इस बाढ़ के कारण यहां के करीब 250 परिवारों को अपना घर खाली करना पड़ा है. सिटी के मेयर एम गौतम कुमार ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि यह घटना उस समय घटी जब कुछ लोगों ने कथित तौर पर अर्थमूवर की मदद से पाइप बिछाने की कोशिश की. इससे बांध टूट गया और ढेर सारा पानी इलाके में घुस गया.

उन्होंने कहा कि नागरिक निकाय बीबीएमपी इस मामले की जांच करेगा और जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. गौतम कुमार ने बताया कि लगभग 250 परिवार इस बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, जिनके लिए हर प्रकार की जरूरी सामग्री का बंदोबस्त किया जा रहा है.

वहीं ब्रुहट बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीपीएम) के अधिकारी ने बताया कि इलाके में अग्निशमन और आपातकालीन सेवा के कर्मचारी राहत कार्य में जुटे हुए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि आवासीय परिसरों के बेसमेंट्स से पानी बाहर निकालने के लिए पंप्स की मदद ली जा रही है. पानी के पूरी तरह से निकल जाने के बाद स्थित का आकलन किया जाएगा और इसके पीछे जिसका भी हाथ होगा उसके खिलाफ जांच की जाएगी.

 

ये भी पढ़ें-   संविधान को ठेंगा दिखाते हुए कर्नाटक का खेल फिर से दोहराना चाह रही बीजेपी : प्रियंका गांधी वाड्रा

Supreme Court Maharashtra Verdict: SC में महाराष्ट्र संकट पर सुनवाई शुरू, खचाखच भरा है कोर्ट रूम

Related Posts