Rajya Sabha: गुजरात कांग्रेस को विधायकों के पाला बदलने का डर, जयपुर जाएंगे 20 MLA

कांग्रेस को डर है कि कहीं उसके विधायक भाजपा के पाले में न चले जाएं, इसलिए उसने शनिवार को अपने 20 विधायकों को राजस्थान में एकांत स्थान पर भेजने का फैसला किया है.
Bharatiya Janata Party BJP, Rajya Sabha: गुजरात कांग्रेस को विधायकों के पाला बदलने का डर, जयपुर जाएंगे 20 MLA

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से गुजरात (Gujarat) राज्यसभा चुनाव (RajyaSabha Election) के लिए तीसरा उम्मीदवार मैदान में उतारने के साथ ही कांग्रेस (Congress) की धड़कनें बढ़ गई हैं. कांग्रेस को डर है कि कहीं उसके विधायक भाजपा के पाले में न चले जाएं, इसलिए उसने शनिवार को अपने 20 विधायकों को राजस्थान में एकांत स्थान पर भेजने का फैसला किया है. सूत्रों के मुताबिक, गुजरात कांग्रेस के 20 विधायकों में से 15 ने फ्लाइट पकड़ ली है और बाकी लोग बाद में पहुंचेंगे.

अहमदाबाद हवाई अड्डे से जयपुर जाने वाले विधायकों में लखाभाई भरवाड़ (वीरमगाम), पूनम परमार (सोजित्रा), जिनी बेन ठाकुर (वाव), चंदनजी ठाकुर (सिद्धपुर), रित्विक मकवाना (चोटिला), चिराग कालरिया (जामजोधपुर), बलदेव ठाकुर (कलोल) शामिल हैं.

इसके अलावा राजस्थान भेजे जाने वाले विधायकों में नतभाई पटेल (धनेरा), हिम्मतसिंह पटेल (बापूनगर), इंद्रजीत ठाकुर (महुधा), राजेश गोहिल (ढांढुका), हर्षद रिबदिया (विसावदर), अजीत सिंह चौहान (बालासिनोर) और कांति परमार (थासरा) शामिल हैं.

‘गंदे खेल का सहारा ले रही BJP’

गांधीनगर उत्तर क्षेत्र से विधायक सीजे चावड़ा ने कहा, “भाजपा को गंदे खेल का सहारा लेने के लिए जाना जाता है. इसलिए विधायकों को गुजरात से हटाकर राजस्थान में एकांत स्थान पर ले जाया जा रहा है.”

विधायक हर्षद रिबदिया ने कहा, “हम जयपुर के लिए उड़ान भर रहे हैं, जहां हमारे ठहरने की व्यवस्था की गई है.”

सूत्रों के अनुसार, विधायकों का एक और दल गुजरात से रविवार को रवाना होगा और केवल 15-20 विधायक ही बजट सत्र में भाग लेने के लिए रहेंगे. 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में भाजपा के पास 103 जबकि कांग्रेस के पास 73 विधायक हैं.

राज्यसभा के उम्मीदवार को जीतने के लिए 37 वोटों की आवश्यकता होगी. दोनों पार्टियों के पास दो सीटें जीतने के लिए पर्याप्त ताकत है. कांग्रेस को उम्मीद है कि निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी उनके उम्मीदवार के लिए ही वोट करेंगे.

(IANS)

Related Posts