जवाब मिलने के बाद होगी कार्रवाई, बंदूकबाज विधायक पर बोली BJP

इस बीच उत्तराखण्ड भाजपा अध्यक्ष का बयान आया है कि कुंवर सिंह की स्थिति पार्टी में फिलहाल निलंबन की ही है.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने बंदूकबाज विधायक प्रणव सिंह पर कड़ी कार्रवाई की है. प्रणव सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में विधायक जी शराब के नशे में एक दो नहीं बल्कि 4-4 तमंचों के साथ डिस्को करते नजर आ रहे थे. इतना ही नहीं, उन्होंने उत्तराखंड को लेकर अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया था.

BJP नेतृत्व ने लिया संज्ञान
बीजेपी प्रदेश नेतृत्व ने मामले का संज्ञान लेते हुए केंद्रीय आलाकमान से सिफारिश की थी कि प्रणव सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए. इस सिफारिश को गंभीरता से लेते हुए केंद्र ने चैंपियन के बाहर का रास्ता दिखाने पर विचार कर रही है. उन्हें औपचारिक रूप से पार्टी ने निष्कासित किया जा सकता है.

विधायक प्रणव सिंह प्रकरण में उनके तीन माह के निलम्बन को बढ़ाकर अनिश्चित काल के लिए कर दिया गया है. उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल ने चैंपियन को निष्कासन का नोटिस भेज दिया है.

‘निलंबन की स्थिति में ही हैं प्रणव’
इस बीच, उत्तराखण्ड भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि कुंवर सिंह के मामले में हमें शिकायत मिली है. हमने उन्हें दस दिनों का समय दिया है. यदि दस दिनों में किसी भी तरह का जबाब नहीं आया, उसके बाद हम तय करेंगे कि उन्हें निष्कासित करना है अथवा कुछ और.

उन्होंने कहा कि दस तारीख को श्याम जाजू जी ने नोटिस जारी किया है. हम जबाब का इंतजार कर रहे हैं. अभी फिलहाल पार्टी में उनकी स्थिति निलंबन की है. लेकिन यदि पार्टी उनके जबाब से संतुष्ट नहीं होती है तो उनके निष्कासन पर फैसला लिया जाएगा.

विधायक ने ये दी थी सफाई
वीडियो वायरल होने पर खानपुर विधायक प्रणव सिंह ने इसे लेकर सफाई दी थी. प्रणव का कहना था कि ‘मैं तो अपने बेड से उठ भी नहीं पा रहा हूं. मुझे फंसाया जा रहा है और इसलिए ये वीडियो चलाया जा रहा है.’ हालांकि जांच बाद इस वीडियो को सही पाया गया और ये साफ हो गया कि वीडियो में प्रणव सिंह ही अपने समर्थकों के साथ हथियारों से लैश नशे में झूम रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

तो क्‍या ONGC, IOC, NTPC, GAIL जैसी कंपनियों से छिन जाएगा PSU का टैग?

“क्रिकेट से संन्यास लेकर BJP ज्वाइन करेंगे MS धोनी”, भाजपा नेता ने किया दावा

धोनी के संन्यास की अटकलों के बीच BCCI की तरफ से आया ये जवाब