लाइव डिबेट शो में भड़के संबित पात्रा ने किया ये…

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा टेलीविजन डिबेट शो में हिस्सा लेने के लिए खासे मशहूर हैं. संबित को तकरीबन हर दिन ही टेलीविजन पर डिबेट करते देखा जाता है. वह डिबेट में भाजपा का पक्ष बड़ी ही गर्मजोशी के साथ रखते हैं. हालांकि उन पर डिबेट का स्तर नीचे गिराने का आरोप भी लगता रहा है. […]

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा टेलीविजन डिबेट शो में हिस्सा लेने के लिए खासे मशहूर हैं. संबित को तकरीबन हर दिन ही टेलीविजन पर डिबेट करते देखा जाता है. वह डिबेट में भाजपा का पक्ष बड़ी ही गर्मजोशी के साथ रखते हैं. हालांकि उन पर डिबेट का स्तर नीचे गिराने का आरोप भी लगता रहा है. संबित द्वारा डिबेट शो में दिए गए अजीबोगरीब बयानों के वीडियो क्लिप्स सोशल मीडिया पर खूब शेयर किए जाते रहे हैं. एक बार फिर से संबित ने लाइव डिबेट शो में कुछ ऐसा कर दिया कि उस ओर लोगों का ध्यान गया.

‘एबीपी न्यूज’ ने एक नया डिबेट शो शुरू किया है. इस शो का नाम ‘2019 को जोशीले’ है. इस शो के जरिए यह जानने का प्रयास हो रहा है कि देश के युवा आने वाले सरकार से क्या उम्मीद रखते हैं? बुधवार को ‘2019 के जोशीले’ के मंच पर संबित पात्रा और कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता को आमंत्रित किया गया था. इस लाइव शो में पुलवामा हमले के ऊपर डिबेट हो रही थी.

डिबेट के बीच एंकर सुमित अवस्थी ने ‘चौकीदार चोर है’ का जिक्र किया. उन्होंने कांग्रेस प्रवक्ता से पूछा कि कौन चोर है इमरान खान या भारत के प्रधानमंत्री. इसके जवाब में रोहन ने कहा कि दोनों चोर हैं. रोहन यह भी बोल गए कि चौकीदार चोर है, चौकीदार का चमचा चोर है. यह सुनकर संबित काफी नाराज हुए और दोनों नेताओं में तीखी नोकझोंक होने लगी.

सुमित अवस्थी लगातार दोनों नेताओं को शांत कराने का प्रयास करते रहे लेकिन बात नहीं बनी. संबित का कहना था कि जिस डिबेट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से भारत के प्रधानमंत्री की तुलना की जाए और कहा जाए कि दोनों चोर हैं. ये भारत का अपमान है. संबित की यह बात सुनकर शो में मौजूद युवा दर्शक हंसने लगे. इससे संबित बहुत ज्यादा चिड़ गए. और शो छोड़कर चले गए.

वहीं, संबित पात्रा ने अपने ट्वीटर हैंडल से शो का वीडियो क्लिप भी शेयर किया है. उन्होंने लिखा है, “कल पुलवामा हमले पर बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता से जब एंकर ने पूछा कि ‘कौन चोर है-इमरान खान या भारत के PM’ …जवाब आया ‘दोनो चोर हैं’ …और नारा पाकिस्तान के खिलाफ नहीं मोदी जी के खिलाफ लगातार लगाता रहा. इसके विरोध में मैंने डिबेट छोड़ दी.”