फिरोज खान की BHU में नियुक्ति पर हुआ था बवाल, कृष्ण भजन गाने वाले पिता को मिला पद्मश्री

गणतंत्र दिवस की पूर्वसंध्या पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा हुई. इनमें एक नाम राजस्थान के भजन गायक रमजान खान उर्फ मुन्ना मास्टर का भी है.
Ramzan Khan Munna Master gets Padma Shri, फिरोज खान की BHU में नियुक्ति पर हुआ था बवाल, कृष्ण भजन गाने वाले पिता को मिला पद्मश्री

देश भर में 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. गणतंत्र दिवस की पूर्वसंध्या पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा हुई. इनमें एक अनोखा नाम राजस्थान के भजन गायक रमजान खान उर्फ मुन्ना मास्टर का भी है. उन्हें पद्मश्री पुरस्कार दिया जा रहा है. रमजान खान उर्फ मुन्ना मास्टर जयपुर के रहने वाले हैं और कृष्ण भक्ति के भजन गाने के लिए प्रसिद्ध हैं.

आपको याद होगा कि कुछ ही दिनों पहले बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में संस्कृत निकाय में फिरोज खान की नियुक्ति के बाद बवाल हुआ था. उनकी नियुक्ति का विरोध करते हुए 7 नवंबर से छात्रों ने धरना शुरू कर दिया था. फिरोज खान ने इस्तीफा दे दिया था और बाद में उन्हें दूसरे विभाग में भेज दिया गया था. रमजान खान उन्हीं फिरोज खान के पिता हैं.

इन्हें मिल रहा पद्मश्री

इस बार 118 लोगों को पद्मश्री सम्मान दिया जा रहा है. इनमें करण जौहर, कंगना रानौत, एकता कपूर, अदनाम सामी, लंगर बाबा जगदीश लाल आहूजा, सामाजिक कार्यकर्ता जावेद अहमद टेक, सत्यनारायण मुनड्यूर आदि शामिल हैं. भोपाल गैस त्रासदी 1984 के कार्यकर्ता अब्दुल जब्बार को मरणोपरांत पद्मश्री दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः

रतलाम की डॉ. लीला जोशी को मिला पद्मश्री सम्मान, पढ़िए- क्यों कही जाती हैं मालवा की मदर टेरेसा

Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस से दो महीने पहले क्यों मनाते हैं संविधान दिवस, जानिए दोनों में अंतर

Related Posts