यूपी में जोशी को टिकट देने से इंकार, बिहार में आपस में ही भिड़े भाजपाई…देखें बड़ी खबरें

लोकसभा चुनावों के करीब आते ही आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. यूपी में बीजेपी जहां एक तरफ गांधी परिवार को छलिया परिवार बता रही है वहीं बिहार में कन्हैया ने गिरिराज पर चुटकी ली. आइये नज़र डालते हैं आज की बड़ी ख़बरों पर...

1. बीजेपी ने जोशी को टिकट देने से किया इनकार
कानपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी 2019 का लोकसभा चुनाव कहीं से भी नहीं लड़ेंगे. पार्टी ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया है. कानपुर के लोगों को लिखे एक पत्र में जोशी ने कहा, ‘प्रिय कानपुरवासियों, भाजपा के महासचिव रामलाल ने मुझे आज अवगत कराया है कि मुझे कानपुर से या कहीं अन्य से आगामी संसदीय चुनाव नहीं लड़ना चाहिए.’ जोशी दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व लालकृष्ण आडवाणी समेत भाजपा के संस्थापक सदस्यों में एक हैं. भाजपा ने आडवाणी को भी टिकट देने से इनकार कर दिया है और उनकी गांधीनगर लोकसभा सीट से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को मैदान में उतारा है.

2. अखिलेश का बीजेपी पर निशाना
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए राज्यपाल तथा सरकारी एजेंसियों को भाजपा का प्रचारक बताया है. इससे पहले अखिलेश ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘भाजपा अपनी रैलियों में केवल विपक्ष की बातें क्यों कर रही है? क्या भाजपा के पास पांच साल की कोई सकारात्मक उपलब्धि नहीं है? इसी कारण जनता के आक्रोश और हार के डर से भाजपा के कार्यकर्ता चुनाव प्रचार से बच रहे हैं.’

3. महाराष्ट्र फार्मूला यूपी में आजमाने के मूड में कांग्रेस
लखनऊ: कांग्रेस आलाकमान महाराष्ट्र का फार्मूला उत्तर प्रदेश में भी लागू कर सकती है. मिली जानकारी के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश में भी नए प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी हो सकती है. मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए नया अध्यक्ष जरूरी हो गया है. बताया जाता है कि पार्टी नए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर ब्राह्मण चेहरे को ला सकती है.

4. मोदी अयोध्या जाकर अपने हिंदू होने का सर्टिफिकेट दें: तोगड़िया
लखनऊ: हिन्दुस्तान निर्माण दल के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या जाकर अपने हिंदू होने का सर्टिफिकेट देना चाहिए. उन्होंने कहा कि आखिर बीते पांच सालों में किन वजहों से मोदी वहां नहीं गए. क्या उनको राम से डर लगता है, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी कम से कम अयोध्या जाने की जहमत तो उठा रहीं हैं.

5. ये माफिया गांधी हैं: बीजेपी
गोंडा: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने मंगलवार को गांधी परिवार पर बड़ा हमला बोला. शुक्ला ने कहा कि गांधी परिवार छलिया परिवार है. वो यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि गांधी जी का इनसे कोई लेना देना नहीं है. वो महात्मा गांधी थे, ये माफिया गांधी है.

6. जब आपस में भिड़ गए बीजेपी कार्यकर्ता
पटना: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पहली बार चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. पहली ही बार में उनको अपनों का विरोध झेलना पड़ा. पटना एयरपोर्ट पर आज रविशंकर प्रसाद और आरके सिन्हा के समर्थक आपस में भिड़ गए. दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट भी हुई. रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया गया है.

7. राजद स्टार प्रचारकों की सूची में मीसा का नाम नहीं
पटना: लोकसभा चुनाव को लेकर अब सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में उतरने लगे हैें. विपक्षी दलों के महागठबंधन के प्रमुख घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) इस चुनाव में पूरे दमखम से उतरने की तैयारी में है. इस बीच, राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार से अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया. राजद ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में 40 चेहरों को जगह मिली है, जिसमें बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, उनकी मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ-साथ उनके भाई और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव का नाम शामिल है, लेकिन राज्यसभा सांसद मीसा भारती का नाम इस सूची में नहीं है.

8. गिरिराज पर कन्हैया का वार
पटना: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के लोकसभा क्षेत्र बदले जाने पर बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी उम्मीदवार और JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने चुटकी ली है. कन्हैया ने तंज कसते हुए कहा है कि बीजेपी का बैट्समैन मैदान में उतरने को तैयार नहीं है वहीं टीम जीत की ख़ुशी में मिठाइयां बांट रही है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘बैट्समैन फ़ील्ड पर उतरने को तैयार नहीं है और टीम जीत की ख़ुशी में मिठाइयां खिला रही है. ऐसा सिर्फ़ बीजेपी में हो सकता है. नो लॉजिक, ऑनली मैजिक.’

9. पटना से 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
पटना: पटना में सोमवार को एटीएस की एक टीम ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया. दोनों के पास से कई संदिग्ध कागजात बरामद हुए हैं. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. पुलिस का दावा है कि दोनों के तार आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं. राज्य के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के बाद एटीएस ने पटना रेलवे स्टेशन के पास घूम रहे दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि पकड़े गए दोनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमीयत-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश और इस्लामिक स्टेट बांग्लादेश के सक्रिय सदस्य हैं.