इधर जया प्रदा पर ये क्या बोल गए सपा नेता उधर तेजस्वी-तेज प्रताप में टकराव! पढ़ें, बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां मेरठ की धरती से लोकसभा चुनाव के प्रचार का जोरदार आग़ाज़ कर दिया वहीं बिहार में लालू यादव के घर फिर से दरार पड़ गयी है. आइये नज़र डालते हैं आज की बड़ी ख़बरों पर....

1. एक बार फिर बनेगी सरकार: पीएम मोदी
मेरठ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनावों के लिए आक्रामक प्रचार शुरू कर दिया है. अपनी इसी कड़ी में मेरठ में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश के लोग मन बना चुके हैं. एक बार फिर देश में मोदी सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि जिसे भी 2019 के जनादेश को देखना हो वह मेरठ के इस जनसैलाब को देख सकता है. 2019 के चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से शुरू करने की एक खास वजह है. 1857 में वही सपना, वही आकांक्षा दिल में लिए इसी मेरठ से स्वतंत्रता के आंदोलन का पहला बिगुला फूंका गया था. पीएम ने कहा- 5 वर्ष पहले जब मैंने आप सभी से आशीर्वाद मांगा था तो आपने भरपूर प्यार दिया. मैंने कहा था आपके प्यार को मैं ब्याज सहित लौटाऊंगा और जो काम किया है, उसका हिसाब दूंगा और साथ में दूसरों का हिसाब भी लूंगा.

2. चुनावी लाभ के लिए मोदी कर रहे सरकारी तंत्र का दुरुपयोग: मायावती
लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की बिना पूर्व अनुमति के प्रधानमंत्री ने देश के नाम प्रसारण क्यों व कैसे किया जबकि देश में इमरजेंसी जैसे कोई हालात नहीं थे. यह चुनावी लाभ के लिए सरकारी तंत्र का दुरुपयोग है. उन्होंने ट्वीट किया कि पिछले अनुभव साबित करते हैं कि भाजपा के नेतागण नये-नये तरीकों से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने में माहिर व बदनाम रहे हैं और कल फिर बिना पूर्व अनुमति के ही पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया जबकि कोई इमरजेंसी नहीं थी. देश सांस रोके परेशान रहा. आयोग कृपया सख्ती करे.

3. योगी का सपा, बसपा पर निशाना
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे काम से डरकर ही ये लुटेरे एक हो गए हैं. उन्होंने कहा कि मैं हर जनपद में अपनी सरकार के 24 महीनों में किये कार्यों का रिपोर्ट कार्ड लेकर जा रहा हूं. पढ़िए, सोचिए और समझिए फिर तुलना भी कीजिए. जो हम कर रहे हैं वो पहले क्यों नहीं हुआ? शायद हमारे काम से ही डरकर ये लुटेरे एक हो गए हैं और आपको जाति एवं धर्म के नाम पर भरमाने की कोशिश करेंगे. सावधान.

4. जया प्रदा पर ये क्या बोल गए समाजवादी पार्टी के नेता?
लखनऊ: कभी समाजवादी पार्टी का हिस्सा रहीं अभिनेत्री जया प्रदा ने बीजेपी का साथ तो थाम लिया, लेकिन उनका इस पार्टी से जुड़ना लगता है कि सपा को रास नहीं आया. उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी नेता फिरोज खान ने जया प्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली है. फिरोज खान ने कहा कि अब चुनावी माहौल में रामपुर की शामें रंगीन हो जाएंगी. आपत्तिजनक बयान देते हुए सपा नेता ने कहा, “एक दिन मैं बस से कहीं जा रहा था. मैडम का काफिला जा रहा था और बहुत जाम लगा था. मैंने बस से उतरकर उन्हें देखने की कोशिश की और ये भी हो सकता है कि जाम खुलवाने के लिए कहीं एक दो ठुमके ही न लगा दें. रामपुर की शामें रंगीन हो जाएंगी अब, जब चुनावी माहौल चलेगा.

5. मेरा परिवार राजनीतिक, डकैतों से न जोड़ें: बाल कुमार
बांदा: उत्तर प्रदेश में बांदा-चित्रकूट लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी और मिजार्पुर से सपा सांसद रहे मृत दस्यु सरगना ददुआ के भाई बाल कुमार पटेल ने बुधवार को कहा कि ‘मेरा परिवार अब पूर्णतया राजनीतिक है, मेरे परिवार को मीडिया डकैतों से न जोड़ें.’ बांदा-चित्रकूट संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित मिजार्पुर के पूर्व सपा सांसद बाल कुमार पटेल अपने से जुड़ी हर खबर में ‘दस्यु सरगना ददुआ’ का नाम जुड़ने पर काफी मायूस दिखे. उन्होंने मीडिया से अनुरोध कर कहा कि मेरा पूरा परिवार अब शुद्ध रूप से राजनीतिक है, मुझे या मेरे परिवार को डकैतों से न जोड़ें.

6. तेजस्वी-तेज प्रताप में टकराव!
पटना: बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में सब कुछ ठीक नहीं है. पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटों तेजस्वी और तेज प्रताप यादव में टकराव की ख़बरें आ रहीं हैं. लंबे समय से लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव राजनीतिक रूप से पार्टी में नजरअंदाज किए जा रहे हैं. ऐसे में खबर ये आ रही है कि तेजप्रताप आज अपने दो करीबियों की उम्मीदवारी का ऐलान कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार तेजप्रताप यादव आज अपने दो उम्मीदवारों का ऐलान कर सकते हैं. तेजप्रताप शिवहर और जहानाबाद से अपने करीबियों को टिकट चाहते हैं.अब तेजप्रताप समानांतर रूप से अपने उम्मीदवारों का ऐलान करेंगे.

7. नक्सलियों ने पूर्व एमएलसी का घर डायनामाइट से उड़ाया
पटना: सशस्त्र नक्सलियों ने बिहार के गया जिले में पूर्व विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के घर को डायनामाइट से उड़ा दिया. हालांकि, इसमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. नक्सलियों ने अनुज कुमार सिंह के बोधिबीघा स्थित घर पर बुधवार देर हमला कर दिया. नक्सलियों ने विस्फोट के लिए डायनामाइट का प्रयोग किया. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार प्रतिबंधित वाम शाखा के कार्यकर्ताओं ने घर को खाली करने का आदेश देने से पहले सिंह के एक करीबी रिश्तेदार की पिटाई की. डुमरिया पुलिस थाने के पुलिस अधिकारी धर्मेद्र कुमार ने कहा कि घर को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा है.

8. शत्रुघ्न सिन्हा बोले- बीजेपी ने किया प्रताड़ित
पटना: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा नवरात्रि के दिनों में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. पटनासाहिब से लोकसभा टिकट काटे जाने के बाद से सिन्हा बीजेपी से काफी नाराज चल रहे हैं. आज शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने के बाद सिन्हा ने कहा, “बहुत ही सकारात्मक मुलाकात रही. मैं अब सही जगह आ गया हूं.”

9. मेवानी कन्हैया के प्रचार के लिए पहुंचे
बेगूसराय: गुजरात बडग़ांव असेंबली के विधायक जिग्नेश मेवानी सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार के प्रचार के लिए बेगूसराय पहुंच गए हैं. मेवानी ने कन्हैया को वोट देने के लिए लोगों से अपील करनी शुरू कर दी है. कन्हैया कुमार बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.