बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने समाज को दिखाया आईना, कहा- आप लोग अपराधियों को हीरो बनाते हो…

पत्रकार ने डीजीपी से बिहार में बढ़ रहे अपराध के बारे में सवाल किया. पहले तो उन्होंने पत्रकार को ही नसीहत दी उसके बाद कहा कि अपराध को कम करने की जिम्मेदारी केवल पुलिस की नहीं है समाज की भी है.

पटना: बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में डीजीपी एक पत्रकार के सवाल पर भड़कते हुए दिख रहे हैं. हालांकि उन्होंने जो बात कही उसकी तारीफ हो रही है.

पत्रकार ने डीजीपी से बिहार में बढ़ रहे अपराध के बारे में सवाल किया. पहले तो उन्होंने पत्रकार को ही नसीहत दी उसके बाद कहा कि अपराध को कम करने की जिम्मेदारी केवल पुलिस की नहीं है समाज की भी है. उन्होंने कहा कि कभी जाति के नाम पर, मज़बह के नाम पर अपराधी का समर्थन करते हो. अपराधी को हीरो बनाते हो, उसकी पूजा करते हो, माला पहनाते हो और फिर अपराध रोकने की बात करते हो.


अपराध रोकने का काम सिर्फ पुलिस का नहीं है, समाज का है. समाज के सब लोगों को उठाना होगा और अपराध के खिलाफ लड़ना होगा.

वहीं व्यवसायी पुलिस संवाद कार्यक्रम में शामिल पुलिस कप्तान और कर्मियों को सम्मानित करते हुए डीजीपी ने कहा कि बेगूसराय सोना लूटकांड का खुलासा करने वाले हमारे पुलिस अधिकारी और पुलिस के जवान बधाई के पात्र हैं. इससे पुलिस की साख आम-आवाम में मजबूत हुई है.