बीकानेर के इस युवक ने अपने शरीर पर गुदवा लिए पुलवामा शहीदों के नाम

जयपुर। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के नाम बीकानेर के एक युवक ने अपने शरीर पर गुदवा लिए हैं. इस घटना के बाद से शहीदों को पूरा देश अलग-अलग तरीके से श्रद्धांजलि दे रहा है. वहीं, बीकानेर की श्रीडूंगरगढ़ तहसील के मोमासर गांव के रहने […]

जयपुर। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के नाम बीकानेर के एक युवक ने अपने शरीर पर गुदवा लिए हैं. इस घटना के बाद से शहीदों को पूरा देश अलग-अलग तरीके से श्रद्धांजलि दे रहा है. वहीं, बीकानेर की श्रीडूंगरगढ़ तहसील के मोमासर गांव के रहने वाले गोपाल सारण ने श्रद्धांजलि देने का एकदम अलग तरीका निकाला है. गोपाल सारण का शहीदों को श्रद्धांजलि देने का तरीका न केवल युवाओं के लिए प्रेरणा बन रहा है बल्कि उनका अंदाज सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है.

युवक का कहना है कि शहीदों के नाम गुदवाकर वह आने वाली पीढ़ी को संदेश देना चाहता है. गोपाल सारण ने बताया कि इस युग में लोग प्यार का नाम या उसका चित्र अपने शरीर पर गुदवाते हैं, ठीक उसी तरह गोपाल अपने देश के सैनिकों से प्यार करते हैं, उनसे प्रेरणा लेते हैं, इसलिए वह अपने शरीर पर शहीदों के नाम और चित्र गुदवाते हैं।

युवाओं को सीख देते हुए गोपाल कहते हैं कि भारतीय सैनिकों से सीखने को बहुत कुछ मिलता है, इसलिए युवाओं को उनसे सीख लेनी चाहिए और राष्ट्रभक्ति का अलख जगाना चाहिए। अमूमन देखने में आता है कि युवाओं ने अपने शरीर पर अपने किसी फेवरेट खिलाड़ी, अभिनेता या लवर का टैटू बनवा रखा होता है, लेकिन एक युवक ऐसा है, जिसने अपने शरीर पर देश के लिए प्राण न्‍योछावर करने वाले शहीदों के नाम और उनके चित्र बनवा रखे हैं।