दिल्ली में लागू हो NRC, खतरनाक हैं अवैध अप्रवासी : मनोज तिवारी

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने राजधानी दिल्ली में भी NRC की जरूरत बताई है.

नई दिल्ली: असम NRC की फाइनल लिस्ट शनिवार को जारी कर दी गई है. NRC के अंतिम लिस्ट में लगभग 19 लाख लोगों के नाम शामिल नहीं हैं. इस दौरान दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का बयान आया है. उन्होंने राजधानी में भी NRC की जरूरत बताई है.

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ‘दिल्ली में स्थिति खराब होती जा रही है. यहां भी NRC की जरूरत है. यहां पर जो अवैध अप्रवासी रह रहे हैं, वो बहुत ही खतरनाक है. हम यहां भी NRC लागू करेंगे.’

बता दें कि मनोज तिवारी ने यह मांग ऐसे वक्त में की है जब असम में NRC की फाइनल लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्‍ट में लगभग 19 लाख लोग अपनी जगह नहीं बना पाए हैं.

NRC के राज्‍य समन्‍वयक प्रतीक हजारिका ने बताया कि कुल 3 करोड़ 11 लाख 21 हजार 4 लोगों को इस लिस्ट में जगह मिली है जबकि 19 लाख 6 हजार 657 लोग लिस्ट से बाहर हो गए हैं. ये लोग फॉरेन ट्रिब्यूनल जाकर इसके खिलाफ अपील दायर कर सकते हैं.

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्‍त तक NRC की अंतिम सूची जारी करने की अंतिम समय सीमा तय की थी. इस लिस्ट के जारी होने के साथ ही ये तय हो गया है कि मौजूदा वक्त में किसी भारत का नागरिक माना जाए और किसे नहीं.

ये भी पढ़ें- NRC: ‘सोने को चटाई नहीं और हमसे मांग रहे तंबू’, इमरान को कांग्रेस के अधीर रंजन का मुंहतोड़ जवाब