दिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन की मुश्किलें बढ़ीं, BJP ने सदस्यता रद्द करने की उठाई मांग

ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने यह बात स्वीकार की है कि उन्होंने अपनी छत पर कांच की बोतल, पेट्रोल, एसिड और पत्थर आदि इकट्ठे किए थे. ताहिर ने हिंसा भड़काने के लिए अपने परिचित खालिद सैफी (Khalid Saifi) को सड़कों पर लोगों को जुटाने की जिम्मेदारी दी थी.
bjp and tahir hussain, दिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन की मुश्किलें बढ़ीं, BJP ने सदस्यता रद्द करने की उठाई मांग

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) की साजिश रचने की बात पुलिस के सामने स्वीकार करने के बाद आम आदमी पार्टी के सस्पेंडेड पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को लेकर फिर से राजनीति गरमा गई है. ताहिर हुसैन के मुद्दे को लेकर BJP नेता लगातार आम आदमी पार्टी (AAP) पर हमलावर हैं. अब BJP ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम से पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता रद्द करने की मांग उठाई है. इसके लिए मेयर को पत्र लिखने की तैयारी है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

“किस मुंह से बचाव करेंगे केजरीवाल”

BJP की दिल्ली यूनिट के मीडिया संयोजक (कन्वीनर) नीलकांत बख्शी (Neelkant Bakshi) ने कहा, “दिल्ली पुलिस की इंटेरोगेशन रिपोर्ट के मुताबिक, दंगों की साजिश रचने में ताहिर हुसैन ने अपनी भूमिका स्वीकार कर ली है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उनकी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह अपनी पार्टी के पार्षद का अब किस मुंह से बचाव करेंगे? दिल्ली को दंगों की आग में झोंकने को लेकर उन्हें जवाब देना चाहिए.”

‘बैठकों में आने की बजाय करते थे दंगों की साजिश’

BJP नेता नीलकांत ने कहा कि ‘जनवरी, फरवरी से लेकर निगम (कॉर्पोरेशन) की लगातार चार बैठकों में ताहिर की मौजूदगी नहीं थी. जब फरवरी में दंगे हुए थे, तब निगम की बैठकों में ताहिर नहीं जाते थे, इससे साफ पता चलता है कि वह तब दंगे की साजिश रचने में लगे थे. नियम है कि अगर तीन बैठकों में लगातार कोई पार्षद बिना किसी उचित कारण के गायब रहता है तो सदस्यता रद्द करने की व्यवस्था है. अब BJP मेयर को पत्र लिखकर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग करेगी.’

खालिद सैफी के साथ मिलकर बनाई थी दंगों की योजना

बता दें कि दिल्ली पुलिस की इंटेरोगेशन रिपोर्ट के मुताबिक, ताहिर हुसैन ने यह बात स्वीकार की है कि उन्होंने अपनी छत पर कांच की बोतल, पेट्रोल, एसिड और पत्थर आदि इकट्ठे किए थे. ताहिर हुसैन ने हिंसा भड़काने के लिए अपने परिचित खालिद सैफी (Khalid Saifi) को सड़कों पर लोगों को जुटाने की जिम्मेदारी दी थी. उत्तर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के वार्ड 59, नेहरू विहार से पार्षद ताहिर हुसैन के दिल्ली दंगों में घिरने पर बीते फरवरी में आम आदमी पार्टी ने सस्पेंड कर दिया था. (IANS)

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts