BJP उम्‍मीदवार पर नाबालिग के यौन शोषण का आरोप, POCSO के तहत गिरफ्तारी तय

पीड़‍िता का मेडिकल परीक्षण और बयान दर्ज हो चुका है. चुनाव आयोग ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से BJP उम्‍मीदवार नीलांजन रॉय के खिलाफ POCSO एक्‍ट के तहत केस दर्ज किया गया है. रॉय पर एक नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने का आरोप है. PTI ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग (WBCPCR) को कथित पीड़‍िता की ओर से शिकायत मिली थी. इसमें कहा गया था कि पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने में हीलाहवाली कर रही है.

WBCPCR ने राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी से शुक्रवार को कहा कि वे 24 घंटे में रॉय के खिलाफ कार्रवाई करें. आयोग ने पुलिस को निर्देश दिए कि रॉय को POCSO एक्‍ट के तहत गिरफ्तार किया जाए. पीड़‍िता के एक परिवारिक सदस्‍य ने बताया कि घटना 26 अप्रैल की है. लड़की पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं के दुर्व्‍यवहार की शिकायत करने दक्षिणी परगना जिले के फाल्टा स्थित एक घर में BJP उम्‍मीदवार से मिलने गई थी.

BJP उम्‍मीदवार ने कहा, ‘ममता के भतीजे की साजिश’

WBCPCR चेयरपर्सन अनन्‍या चटर्जी चक्रवर्ती ने कहा कि अगले दिन फाल्टा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई. लड़की का मेडिकल हो चुका है और उसका बयान भी दर्ज हो चुका है मगर पुलिस अभी तक उस BJP उम्‍मीदवार को पकड़ नहीं पाई है जिसपर POCSO लगा है. उन्‍होंने बताया कि WBCPCR ने शिकायत का संज्ञान लिया क्‍योंकि 17 वर्षीय नाबालिग लड़की का कथित रूप से यौन शोषण हुआ.

नीलांजन रॉय ने आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे उनके प्रतिद्वंदी तृणमूल कांग्रेस उम्‍मीदवार अभिषेक बनर्जी (ममता बनर्जी के भतीजे) की साजिश बताया. उन्‍होंने कहा, “यह (शिकायत) बिल्‍कुल फर्जी है. ये ममता बनर्जी के भतीजे, अभिषेक बनर्जी की राजनैतिक साजिश है.

पश्चिम बंगाल BJP ने आरोपों को ‘झूठा और काल्‍पनिक’ बताया है. चुनाव आयोग ने अभी तक मामले पर कोई फैसला नहीं किया है. CEO कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, “हमें WBCPCR से चिट्ठी मिली है और हम उसे देख रहे हैं. हमलने मामले की पुलिस से रिपोर्ट मांगी है और वैधानिक कार्रवाई करेंगे.”

ये भी पढ़ें

‘गुलाम हो, मेरे साथ सेक्‍स करना तुम्‍हारी ड्यूटी’, दो दशक तक महिलाओं का यौन शोषण करता रहा ‘गुरु’

बिहार में मनचलों की शर्मनाक हरकत, पहले छेड़ा फिर पीटा भी, Video Viral