बीजेपी ने नई दिल्ली सीट पर नहीं खोले पत्ते, AAP ने चुटकी लेकर पूछा- केजरीवाल के सामने कौन?

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में दिल्ली की 70 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने इस बार 26 नेताओं के टिकट काटे हैं.
BJP vacant New Delhi seat in front of arvind kejriwal, बीजेपी ने नई दिल्ली सीट पर नहीं खोले पत्ते, AAP ने चुटकी लेकर पूछा- केजरीवाल के सामने कौन?

बीजेपी ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में बीजेपी ने नई दिल्ली सीट पर अभी किसी कैंडिडेट का नाम सामने नहीं रखा है. इसी सीट से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली सीट से प्रत्याशी का नाम जारी न करने पर बीजेपी की चुटकी ली है.

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में दिल्ली की 70 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इस सूची में 11 उम्मीदवार अनुसूचित जाति (SC) से और 4 महिलाएं  शामिल हैं.

केजरीवाल के सामने कौन?

बीजेपी ने नई दिल्ली सीट पर अभी किसी उम्मीदवार का नाम सामने नहीं रखा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक बीजेपी केजरीवाल के सामने कोई मजबूत चेहरा उतारना चाहती है. हालांकि इस पर अभी पार्टी में मंथन चल रहा है और शायद दूसरी लिस्ट में बीजेपी इस पर से पर्दा उठा दे. लेकिन तब तक सवाल बरकरार है कि आखिर केजरीवाल के सामने कौन ?

AAP का चुटकी वाला वीडियो

वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस पर चुटकी लेते हुए एक वीडियो भी ट्वीट किया है. जिसमें तीन फिल्मी गानों के जरिए आप ने बीजेपी से पूछा, “क्या दिल्ली बीजेपी के पास इसका जवाब है? ”

बीजेपी ने इस बार 26 नेताओं के टिकट काटे हैं. इनमें भाजपा दिल्ली के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और रिठाला सीट से तीन बार के विधायक रहे कुलवंत राणा का नाम भी शामिल है. पार्टी ने अभी नई दिल्ली, महरौली, संगम विहार सहित 13 सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं. वहीं 2015 में चुनाव लड़कर हार जाने वाले कई नेताओं को इस बार टिकट नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें: CAA Protest: दिल्ली पुलिस की शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से अपील, जनहित में खाली करें रोड

Related Posts