#EmergencyInkarnataka: BJP ने क्यों चलाया सोशल मीडिया कैंपेन, ट्विटर में हो रहा ट्रेंड

कर्नाटक में भाजपा ने अपने पांच सहानुभूति धारियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को राज्य में आपातकाल लगाने के बराबर करार दिया है.
बीजेपी, #EmergencyInkarnataka: BJP ने क्यों चलाया सोशल मीडिया कैंपेन, ट्विटर में हो रहा ट्रेंड

बैंगलोर: कर्नाटक भाजपा ने विगत दिनों हुईं गिरफ्तारियों के विरोध में ऑनलाइन कैंपन चलाया है. बीजेपी ने ट्विटर पर #EmergencyInKarnatka कैंपेन चलाया है. ट्विटर पर ये काफी ट्रेंड भी हो रहा है.

कर्नाटक में भाजपा ने अपने पांच सहानुभूति धारियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को राज्य में आपातकाल लगाने के बराबर करार दिया है. गौरतलब है कि राज्य पुलिस ने पिछले कुछ दिनों के में पत्रकार महेश विक्रम हेगड़े, हेमंत कुमार,श्रुति बेलाक्की,शारदा हीरा और अजित शेट्टी हरंजाई को पिछले कुछ दिनों में या तो हिरासत में लिया गया या गिरफ्तार किया गया. इन पांच लोगों को फेक न्यूज फैलाने के आरोप में गिरफ्तार में किए गए थे.

भाजपा नेता सीटी रवि ने किया था खुलासा
भाजपा नेता सीटी रवि और शोभा करंदलाजे ने सोशल मीडिया पर पांच व्यक्तियों के खिलाफ इस कार्रवाई को उजागर किया था. सीटी रवि ने आरोप लगाया कि यह कर्नाटक में एक ‘आपातकाल’ की शुरुआत थी. भाजपा नेताओं और दक्षिणपंथी सहानुभूति रखने वालों ने ट्विटर पर हैशटैग #EmergencyInKarnataka भी ट्रेंड किया है.

ये था मामला
फर्जी ख़बरें पोस्ट करने के लिए कुख्यात न्यूज़ पोर्टल पोस्टकार्ड न्यूज़ के संस्थापक महेश विक्रम हेगड़े को पुलिस ने 24 अप्रैल को एक फर्जी पत्र प्रकाशित करने के आरोप में हिरासत में लिया था. इस रिपोर्ट ने हेगड़े ने दावा किया था कि कर्नाटक के गृह मंत्री एमबी पाटिल ने ये पत्र सोनिया गांधी को 2017 में लिखा था.

फेक न्यूज के बारे में हुई थी गिरफ्तारी
बता दें कि सीआईडी ​​अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की थी. श्रुति, शारदा और हेमंत को फर्जी पत्र को बढ़ावा देने के लिए गिरफ्तार किया गया था, जिसने एक बैठक के बारे में बात की थी कि कुछ मंत्रियों ने “ग्लोबल क्रिस्चियन काउंसिल” और “वर्ल्ड इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन” के प्रतिनिधियों के साथ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपनाई जाने वाली रणनीति के बारे में चर्चा की. (ये संगठन मौजूद नहीं हैं).


सबसे पहले श्रुति बेलाक्की हुई थी गिरफ्तारी
फर्जी पत्र फैलाने के आरोप में धारवाड़ की रहने वाली श्रुति बेलाक्की को सबसे पहले पुलिस ने हिरासत में लिया था. बाद में, बेंगलुरु के एक पत्रकार, हेमंत कुमार और एक इंजीनियर शारदा डायमंड को एक ही मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया.

सीएम के बारे में फोटो वायरल
इस बीच, एचडी कुमारस्वामी और उनकी पत्नी राधिका कुमारस्वामी के फोटोशॉप्ड चित्र प्रकाशित करने के लिए UKsuddi.in समाचार पोर्टल के प्रोपराइटर अजित शेट्टी हरंजय और गंगाधर के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई. समाचार पोर्टल Uksuddi.in ने एक कहानी प्रकाशित की जिसमें दावा किया गया कि दोनों उडुपी के एक रिसॉर्ट में थे.

Related Posts