कर्नाटक: BJP नेता और राज्यसभा सांसद अशोक गस्ती का निधन, Covid-19 का चल रहा था इलाज

कर्नाटक से राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता अशोक गस्ती के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने शोक जताया है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 6:34 pm, Thu, 17 September 20

कर्नाटक से राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता अशोक गस्ती (Ashok Gasti) का आज निधन हो गया है. बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल में उनका Covid-19 का इलाज चल रहा था. उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक जताया है. Covid-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अशोक गस्ती को 2 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बता दें कि कर्नाटक पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के रूप में कार्य करने वाले BJP नेता अशोक गस्ती ने इस साल 22 जुलाई को राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली थी. कर्नाटक के रायचूर जिले में बीजेपी को मजबूत बनाने का श्रेय गस्ती को दिया जाता है. गस्ती 18 साल के थे तभी उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की थी और कर्नाटक बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके थे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा- ”राज्यसभा सांसद श्री अशोक गस्ती के निधन से आहत हूं. एक विनम्र पृष्ठभूमि से आते हुए, उन्होंने अपना जीवन लोगों के लिए समर्पित किया और अत्यंत परिश्रम और सहानुभूति के साथ समाज की सेवा की. उनके परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदना है.”

https://twitter.com/rashtrapatibhvn/status/1306571513894588417

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा- ‘राज्यसभा सांसद श्री अशोक गस्ती जी के असामयिक निधन से स्तब्ध हूं. वे समाज सेवा के जुनून के लिए जाने थे. उन्होंने भाजपा को मजबूत करने के लिए जमीनी स्तर पर काम किया. दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं. शांति!

https://twitter.com/rajnathsingh/status/1306575826347913216

जम्म-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने लिखा- ‘राज्यसभा सांसद श्री अशोक गस्ती जी के असामयिक निधन से पीड़ा हुई. उन्होंने अपना जीवन लोगों के लिए समर्पित कर दिया और राष्ट्र को कई भूमिकाओं में काम किया. मेरी संवेदना उनके परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ है.’

https://twitter.com/manojsinha_/status/1306576855797911553