BJP सांसद ने की PM मोदी से मांग, संसद के अगले सेशन में ही लाया जाए जनसंख्या नियंत्रण बिल

अनिल अग्रवाल (Anil Agarwal) ने कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपनी बात के पक्के हैं. उन्होंने जो कहा है, उसे कर दिखाया है. चाहे 3 तलाक, अनुच्छेद 370 की बात हो या फिर राम मंदिर (Ram Temple) की. लाल किले से बोली गई बात का बहुत महत्व होता है.
Population control bill and PM Modi, BJP सांसद ने की PM मोदी से मांग, संसद के अगले सेशन में ही लाया जाए जनसंख्या नियंत्रण बिल

देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) बनाने की मांग अब BJP के अंदर से उठने लगी है. BJP के राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल अग्रवाल (Anil Agarwal) ने आने वाले संसद सत्र (पार्लियामेंट सेशन) में ही जनसंख्या नियंत्रण बिल लाने की मांग की है. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना ही एकमात्र विकल्प है.

जनसंख्या विस्फोट से आ सकती है गृहयुद्ध जैसी नौबत

जनसंख्या विस्फोट (Population Explosion) को तत्काल प्रभाव से रोकना जरूरी है. BJP के राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल अग्रवाल ने कहा, “हिंदू हो या मुसलमान, सभी जनसंख्या नियंत्रण कानून चाहते हैं, क्योंकि इसी कानून से देश की अधिकतर समस्याएं खत्म होंगी. चीन (China) की तुलना में भारत का क्षेत्रफल आधे से भी कम है. फिर भी जिस रफ्तार से जनसंख्या बढ़ रही है, उससे जल्द ही चीन भी पीछे छूट जाएगा.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

उन्होंने आगे कहा, “देश में कृषि योग्य भूमि (Arable Land) भी लगातार घट रही है. समय रहते जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं आया तो फिर बहुत सारी समस्याएं खड़ी होंगी. बाद में देश में गृहयुद्ध जैसी नौबत से भी इनकार नहीं किया जा सकता.”

“प्रधानमंत्री मोदी अपनी बात के पक्के हैं”

राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा है, “15 अगस्त 2019 को आपने लाल किले से देश को संबोधित करते हुए जनसंख्या नियंत्रण की बात कही थी. समय आ गया है, मैं आपसे संसद के आने वाले सेशन में एक कारगर जनसंख्या नियंत्रण बिल लाने की अपील करता हूं.”

अनिल अग्रवाल ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री अपने वचन के पक्के हैं. उन्होंने जो कहा है, उसे कर दिखाया है. चाहे 3 तलाक, अनुच्छेद 370 की बात हो या फिर राम मंदिर की. लाल किले से बोली गई बात का बहुत महत्व होता है. ऐसे में उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द से जल्द देश को जनसंख्या नियंत्रण कानून का उपहार जरूर देंगे.’ (IANS)

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts