आजम खान पर बिफरीं BJP सांसद रमा देवी, कहा- महिलाओं को कैसे देखता है, ये जगजाहिर है

लोकसभा में गुरुवार को सपा सांसद आजम खान ने सदन की अध्यक्षता कर रहीं BJP सांसद रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की.

नई दिल्ली. लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान संसद में हंगामा हो गया. समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने सदन की अध्यक्षता कर रहीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की. इसपर सदन में जमकर हंगामा हुआ और रमा देवी ने आजम खान को माफी मांगने को कहा.

इसी मुद्दे पर शुक्रवार को रमा देवी ने कहा कि, “आजम खान ने कभी महिलाओं की इज्जत नहीं की, हमें पता है उन्होंने जया प्रदा को लेकर क्या कहा था. उनको लोकसभा में रहने का कोई हक नहीं है. बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि मैं स्पीकर से उनको बाहर करने की मांग करूंगी. आजम खान को माफी मांगनी चाहिए.”

रमा देवी ने आजम खान पर आगे कहा, “उनका लड़ने का इरादा लग रहा था. मुझ पर तंज कर रह था. मुझे बहुत बुरा लगा. ये नौटंकीबाज सांसद बन कर आया है. महिलाओं को कैसे देखता है, ये जगजाहिर है. जया प्रदा का मामले में भी यही हुआ. उसे रिजाइन करना होगा. अध्यक्ष को बोलूंगी करवाई करने को. नहीं तो माफी मांगे. ऐसे आदमी को कुर्सी पर नहीं बैठना चाहिए. माफी मांग लें. नहीं तो अध्यक्ष जी से शिकायत करेंगे. जनता को धोखा देकर आया है.” 

आफताब आडवाणी का आजम खान पर बयान

भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष आफताब आडवाणी ने आजम खान को लेकर फिर एक विवादित बयान जारी किया है. जिसमें आफताब आडवाणी ने कहा कि “आजम खान बार-बार महिलाओं का अपमान करता है जो देश के लिए काफी खतरनाक हो गया है. इसलिए उसे पागल कुत्ते की मौत देते हुए संसद के बाहर उसका सर कलम कर के रखा जाना चाहिए ताकि और लोगों को भी पता लगे कि देश में महिलाओं का अपमान करने वालों के साथ क्या सलूक होता है. उसने कहा कि मैंने पहले ही बोला था कि यह बुड्ढा पागल हो गया है और आज भी कहता हूं कि इसको सख्त सजा मिलनी बहुत जरूरी है.”  

क्या था मामला 

दरअसल, समाजवादी पार्टी की तरफ से जब रामपुर से सांसद आजम खान बोलने खड़े हुए तो बवाल हो गया. आजम खान ने अपनी बात की शुरुआत एक शेर से की, ‘तू इधर-उधर की ना बात कर ये बता कि क़ाफ़िला क्यूं लुटा…’ लेकिन इसके बाद जो आजम खान ने कहा उसपर हंगामा शुरू हो गया. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आजम खान ने माफी मांगने को कहा. इसके बाद तमाम बीजेपी सांसदों ने सदन में हंगामा कर दिया.

जिस वक्त आजम खान बोल रहे थे तब स्पीकर की कुर्सी पर भाजपा सांसद रमा देवी बैठी हुई थीं. रमाबाई ने आजम खान से कहा कि वो अपनी बात सीधे देखकर करें. उनकी इस बात पर आजम खान ने अमर्यादित टिप्पणी की. उनकी टिप्पणी को सदन कार्यवाई के रिकॉर्ड से भी बाहर कर दिया गया.

क्या हुआ था सदन में…

आजम खान- तू इधर उधर की बात न कर ये बता कि क़ाफि़ला क्यूं लुटा…
रमा देवी (स्पीकर)- आप इधर उधर की बात मत देखिए , चेयर को देखकर बात रखिए…
इसके बाद आजम खान ने स्पीकर रमादेवी की ओर देखकर अमर्यादित टिप्पणी की. आजम खान ने कहा कि मैं तो आपको इतना देखूं कि आप कहो कि नजर हटा लो. उनकी इस टिप्पणी को सदन की कार्रवाई से बाहर कर दिया गया. आजम खान की टिप्पणी के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसका विरोध किया.

रविशंकर प्रसाद- मैंने सांसद महोदय को सुना है. उनका इस हाउस का उस हाउस का लंबा अनुभव है. विधानसभा उत्तर प्रदेश का अनुभव है. वहां वो वजीर भी रहे हैं. सदन को चेयर को कैसे ऐड्रेस करते हैं उनको अच्छी समझदारी है और जो इन्होंने जिस शब्दों का प्रयोग किया है वो ठीक नहीं है…एक तो महिलाओं के खिलाफ उनको माफी मांगनी चाहिए.

रमा देवी- आप माफी मांगिए. जवाब दीजिए. आप माफी मांगिए…आप माफी मांग लो भाई

इतना कहने के बाद वो स्पीकर की कुर्सी से उठ गईं और उनके स्थान पर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला चेयर पर बैठे. ओम बिड़ला के बैठने के बाद भी सदन में हंगामा नहीं रुका. आजम खान कि इस टिप्पणी के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने समाजवादी पार्टी के सांसद से फौरन माफी मांगने को कहा.

केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अपनी इस टिप्पणी के लिए आजम खान माफी मांगे. हालांकि, आजम खान ने विवाद को तूल पकड़ता देख सफाई दी और कहा कि मैंने यह कहा था कि आप मेरी प्यारी बहन हो. उन्होंने कहा कि अगर मैनें असंसदीय बात बोली हो तो इस्तीफा देने को तैयार हूं. उसके बाद आजम खान सदन से वॉक आउट कर गए.

ये भी पढ़ें: जया बच्चन पर भड़के अमर सिंह, अमिताभ-अभिषेक-ऐश्वर्या किसी को नहीं बख्शा

ये भी पढ़ें: संसद में ‘इधर-उधर’ की बात पर बोले आजम खान-अपमानित होकर बोलने से क्‍या हासिल होगा, VIDEO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *