दिल्ली के बारे में बात करनी होती है मुंह का स्वाद बिगड़ जाता है- जेपी नड्डा

दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए BJP चुनावी मोड में आ गई है.

नई दिल्ली. दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी के दो दिवसीय कार्यक्रम में पहुंचे जेपी नड्डा ने कहा कि ‘पूरे देश में दिल्ली मजाक का पात्र बन गया है, दिल्ली की जनता कह रही है कि कांठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती.’ ये बैठक दिल्ली के BJP प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की अध्यक्षता में हो रही है. इस बैठक का आयोजन दिल्ली के अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में हो रहा है. दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए ये बैठक महत्वपूर्ण है.

जेपी नड्डा ने बैठक में कहा-

  • बीजेपी अकेली ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो प्रजातांत्रिक तरीके से चलती है और मुझ जैसे कार्यकर्ता को कार्यकारी अध्यक्ष तक पहुंचने का मौका देती है. कुछ लोग पार्टी में एक्सीडेंटली आते है, कुछ बाई चॉइस और कुछ परिस्थिति को देखते हुए, लेकिन मैं सबसे कहता हूं कि देश की सेवा में लगो.
  • देश में राज करेंगे, संसद में जो हमारा उपहास हुआ था, हमें लोग कुछ इस तरीके से देखते थे, लेकिन आज हमारा जबरदस्त ग्रोथ हुआ है.
  • 51% हमारा वोट शेयर है. कभी हम 2 पर थे, आज हमारे पास 303 लोकसभा सांसद हैं, 75 राज्यसभा सांसद और 1300 विधायक हमारी पार्टी से हैं.
  • मोदी जी ने देश की तस्वीर नहीं बल्कि राजनीति की संस्कृति भी बदल दी है.
  • यूपी में जहां महागठबंधन हुआ और ये जाती, वो जाती मिलकर एक हुआ. लेकिन पहली बार लोगों ने विकास पर विश्वास जताया है.
  • कहा गया कि ये प्रधानमंत्री लाल किले के प्राचीर से शौचालय की बात करते हैं लेकिन पीएम की दूर दृष्टि ने देश में 38% शौचालय की मौजूदगी से 99% तक पहुंचा दिया. यह महिलाओं के लिए सबसे बड़ा सशक्तिकरण है.
  • महिलाएं खाना बनाने वक्त धुएं के जरिए पैसिव स्मोक करती थीं, जिससे उन्हें लंग्स और फेफड़े की बीमारी हुई लेकिन उज्ज्वला योजना के तहत ये पीढ़ी इस कष्ट से मुक्त हो गई.
  • वर्ल्ड हेल्थ असेम्बली में जेनेवा में भारत कोने में बैठता था, लेकिन मैं जब स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर गया तो मुझे वहां के एक अधिकारी ने कहा ‘मिस्टर नड्डा प्लीज कम फॉरवर्ड एंड से अबाउट मोदी एंड आयुष्मान भारत’.
  • मैंने बहुत अच्छी बात की देश के बारे में लेकिन जब दिल्ली के बारे में बात करनी होती है मुंह का स्वाद बिगड़ जाता है. पूरे देश में दिल्ली मजाक का पात्र बन गया है. दिल्ली की जनता कह रही है कि कांठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती.

ये भी पढ़ें: स्‍वरा भास्‍कर को ट्रोल करने की कोशिश में खुद घिर गए ये IPS, लोगों ने खूब सुनाया

ये भी पढ़ें: ‘मुद्दों पर बैटिंग करने के बजाय स्टूडियो में कमेंट्री के छक्के ना मारें…’ कांग्रेस की राधिका खेड़ा का गंभीर को जवाब