सरकार ने तीन तलाक पर ऐतिहासिक फैसला लेकर मुस्लिम महिलाओं को सम्मान दिया: श्याम जाजू

श्याम जाजू ने कहा कि कश्मीर में आरक्षण देकर मोदी सरकार ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है.
BJP, सरकार ने तीन तलाक पर ऐतिहासिक फैसला लेकर मुस्लिम महिलाओं को सम्मान दिया: श्याम जाजू

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली-उत्तराखंड के प्रभारी श्याम जाजू ने रविवार को कहा कि देश में राष्ट्रीय एकात्मकता का भाव बन रहा है. सेंटर फॉर सोशल डवलपमेंट द्वारा ‘सामाजिक न्याय की ओर बढ़ते कदम’ विमर्श में उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी सरकार आने के बाद सामाजिक न्याय की दिशा में सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने तीन तलाक पर ऐतिहासिक निर्णय लेकर मुस्लिम महिलाओं को सम्मान और न्याय देने का उल्लेखनीय काम किया है. अन्य क्षेत्रों में भी महिलाओं के लिए सही नीयत से कई नीतिगत निर्णय लिए हैं. सिर पर मैला ढोने की प्रथा को खत्म कराने को भाजपा के एजेंडे में रखवाने में पीएम मोदी ही पहल की.

‘सरकार ने वंचित समाज को किया सम्मानित’
श्याम जाजू ने कहा कि अम्बेडकर फाउंडेशन बना कर सरकार ने वंचित समाज को सम्मानित कर विश्वास दिलाने का काम है. उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर में आरक्षण देकर मोदी सरकार ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है. भाजपा ने अपने संगठन में बूथ समिति में अनुसूचित जाति और जनजाति एवं महिला को रखने का प्रावधान किया है.

दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व EC सदस्य डॉ एके भागी ने कहा कि एनडीए सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में सामाजिक न्याय के लिए कई कदम उठाए हैं. 200 पॉइंट रोस्टर को वैधानिक रूप देकर आरक्षित वर्गों की लम्बे समय से चली आ रही मांग पूरी की है. OBC कमिशन को संवैधानिक दर्जा देने की पहल भी सामाजिक न्याय की दिशा में एक बढ़ता कदम है.

सेंटर के चेयरमैन डॉ राजकुमार फलवारिया ने बताया कि सेंटर ने दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे कई प्रदेशों में सामाजिक न्याय के कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं. सेंटर सामाजिक न्याय से जुड़ी सरकारी योजनाओं को जनता के बीच ले जाकर समाज और राष्ट्र निर्माण में योगदान कर रहा है.

‘कथनी-करनी में है एकरूपता’
डूटा कार्यकारी सदस्य महेन्द्र मीना ने कहा कि एनडीए सरकार ने सामाजिक न्याय के लिए जो कहा है वो किया है. उसकी कथनी और करनी में एकरूपता है. इस अवसर पर नवनिर्वाचित डूटा सदस्यों लुके खन्ना, महेंद्र मीना, हरेंद्र कुमार और तरूण गर्ग का स्वागत किया गया.

इस अवसर पर पूर्व कुलपति डॉ पी सी पतंजलि, राजधानी कॉलेज के प्रिंसीपल एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शिक्षकों और छात्र-छात्राओं ने भी भागीदारी की.

ये भी पढ़ें-

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा आरे में पेड़ काटने का मामला, सोमवार को स्पेशल बेंच करेगी सुनवाई

इमरान खान को मौलाना की धमकी, ‘रोका तो जाम कर दूंगा पाकिस्तान’

शेख हसीना से गले मिलकर बोलीं प्रियंका गांधी, ‘इसका मुझे लंबे समय से इंतजार था’

Related Posts