केरल की मौजूदा सरकार आतंकवादी गतिविधियों को रोकने में असफल : BJP

के. सुरेंद्रन (KK Surendran) ने कहा, "केरल में आतंकवाद-रोधी दस्ता (Anti-Terrorism Squad) गहरी नींद में चला गया है और राज्य की मौजूदा सरकार आतंक के खतरे को कम करने में विफल रही है. हमने कुछ ऐसे मामले देखे हैं."

terror, kashmir news
प्रतीकात्मक फोटो

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार सुबह बंगाल और केरल में छापे मारकर देश में आतंकी संगठन अलकायदा नेटवर्क बनाने की कोशिशों का भंडाफोड़ किया है. इस घटना के सामने आने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के केरल प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन (KK Surendran) ने कहा कि राज्य की मौजूदा सरकार आतंकवादी गतिविधियों को रोकने में असफल रही है. बता दें कि NIA ने शनिवार को अलकायदा ऑपरेटिव के अंतर्राज्यीय मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया.

केरल के नौ अलकायदा (Al Qaeda) सदस्यों में से तीन को एर्नाकुलम से गिरफ्तार किया गया है. तीन को कोच्चि की दो जगहों से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लोगों के नाम मुर्शीद हसन, याकूब बिश्वास और मुशर्रफ हुसैन हैं. इन आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

दिल्ली समेत कई क्षेत्रों पर थी हमले की तैयारी

केरल पुलिस (Kerala Police) ने पाया कि हुसैन गिरोह का सरगना है और बीते एक दशक से केरल में रह रहा था और अलुवा के पास पेरुम्बावूर में एक कपड़े की दुकान में काम करता था. वह मूल रूप से बंगाल का रहने वाला वाला है.

NIA ने जानकारी दी कि शुरुआती जांच के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) स्थित अल-कायदा आतंकवादियों ने सोशल मीडिया पर इन लोगों को कट्टरपंथी बनाने का काम किया था और दिल्ली समेत कई स्थानों पर हमले करने के लिए तैयार किया था. इसके लिए गिरोह के कुछ सदस्य गोला बारूद खरीदने के लिए दिल्ली की यात्रा की योजना बना रहे थे.

‘ऐसा केरल में ही हो सकता है’

सुरेंद्रन ने कहा, “केरल में आतंकवाद-रोधी दस्ता (Anti-Terrorism Squad) गहरी नींद में चला गया है और मौजूदा सरकार आतंक के खतरे को कम करने में विफल रही है. हमने कुछ ऐसे मामले देखे हैं, जहां आतंकवादी हमारे राज्यों से पकड़े गए हैं. जो एर्नाकुलम में हुआ वह ताजा घटना है.”

अध्यक्ष ने कहा, “अब यह पता चला है कि पुलिस में एक व्हाट्सएप ग्रुप एक्टिव है, जिसके जरिए आतंकी गतिविधि में एक्टिव लोगों की मदद की जाती है. वहीं एक पुलिस अधिकारी को पुलिस के ई-मेल्स को लीक करने के लिए सस्पेंड किया गया था, जिसकी सेवा फिर बहाल कर दी गई. यह केवल केरल में हो सकता है.”

TV9 भारतवर्ष पोल: क्रिकेट खेला है तभी आप दे पाएंगे IPL से जुड़े इस सवाल का जवाब

Related Posts