विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की 32 प्रत्याशियों की लिस्ट, UP से 10 नाम

बीजेपी की तरफ से जारी सूची में असम से 4 उम्मीदवार, बिहार से 1, छत्तीसगढ़ से 1, हिमाचल प्रदेश से 2, केरल से 5 प्रत्याशियों के नाम हैं.
BJP, विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की 32 प्रत्याशियों की लिस्ट, UP से 10 नाम

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 17 राज्यों की 64 विधानसभा सीटों और एक केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कुल 32 प्रत्याशियों के नाम हैं. इन सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे.

इन राज्यों में इतने प्रत्याशी घोषित
बीजेपी की तरफ से जारी इस सूची में असम से 4 उम्मीदवार, बिहार से 1, छत्तीसगढ़ से 1, हिमाचल प्रदेश से 2, केरल से 5, मध्य प्रदेश, मेघायल और ओडिशा से 1-1 उम्मीदवार शामिल हैं. इसके अलावा पंजाब और राजस्थान से भी एक-एक उम्मीदवार हैं. सर्वाधिक 10 उम्मीदवार यूपी से हैं. इसके अलावा सिक्किम से दो और तेलंगाना से एक प्रत्याशी का नाम सामने आया है.

बता दें कि चुनाव आयोग ने कर्नाटक में 15 सीटों, उत्तर प्रदेश में 11 सीटों, केरल और बिहार में पांच-पांच सीटों, गुजरात, असम और पंजाब में चार-चार सीटों, सिक्किम में तीन सीटों, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और राजस्थान में दो-दो सीटों और अरुणाचल प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा और पुडुचेरी में एक-एक सीट के लिए विधानसभा उपचुनाव की घोषणा की है.

BJP, विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की 32 प्रत्याशियों की लिस्ट, UP से 10 नाम

BJP, विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की 32 प्रत्याशियों की लिस्ट, UP से 10 नाम

BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
गौरतलब है कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में आज बैठक है. बैठक में हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के एजेंडे पर बात होनी है. माना जा रहा है कि बीजेपी महाराष्ट्र के लिए पहली सूची जारी कर सकती है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे.

बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, दोनों राज्यों के प्रभारी और प्रदेशों के अध्यक्ष भी शामिल होंगे. मालूम हो कि कई राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उपचुनाव को सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

केंद्र सरकार ने प्याज के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से लगाई रोक, बढ़ती कीमतों पर लगेगा ब्रेक!

भारत की समुद्री सीमा पर मंडरा रहा आतंकी खतरा, रक्षा मंत्री बोले- दोबारा नहीं होने देंगे 26/11

ई-सिगरेट से दूर रहें युवा, लोगों के पास गलत जानकारी; पीएम मोदी ने की अपील

Related Posts