उपचुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, 13 राज्‍यों की 32 सीटों पर होंगे उपचुनाव

देश के 13 राज्‍यों की 32 सीटों पर होने वाले उपचुनावों (By-Polls) के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. यूपी की 10 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.

नई दिल्‍ली: देश के 13 राज्‍यों की 32 सीटों पर होने वाले उपचुनावों (By-Polls) के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. यूपी की 10 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. यूपी के अलावा असम की 4, केरल की 5, हिमाचल की दो, पंजाब और सिक्‍किम की 2-2 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.

इसके अलावा बिहार, छत्‍तीसगढ़, मध्‍यप्रदेश, मेघालय, ओडिशा, राजस्‍थान और तेलंगाना की एक-एक सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान कर दिया गया है. इन सीटों के लिए 21 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे. नतीजा 24 अक्‍टूबर को आएगा.

यूपी में 11 विधानसभा सीटों (Uttar Pradesh By election) पर उपचुनाव होने हैं. इनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है. इन 11 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था.