Exclusive: ‘बीजेपी-शिवसेना में नहीं मिला टिकट तो वापसी की कर रहे तैयारी’ कांग्रेस ने किया दावा

कांग्रेस पार्टी सूत्रों का कहना है कि रस्सा-कस्सी इस बात को लेकर भी है कि किस नेता को वापस लेना है और किसे नहीं?
Maharashtra election 2019, Exclusive: ‘बीजेपी-शिवसेना में नहीं मिला टिकट तो वापसी की कर रहे तैयारी’ कांग्रेस ने किया दावा

Maharashtra election 2019: बीजेपी और शिवसेना के कई नेता आने वाले एक हफ्ते में कांग्रेस और एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) में शामिल हो सकते हैं. दरअसल पिछले महाराष्ट्र चुनाव में चारों मुख्य पार्टियां- बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी), कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी अकेले चुनाव लड़ी थी.

इस बार कांग्रेस और एनसीपी ने पहले ही साथ चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. वहीं बीजेपी और शिवसेना में पहले से गठबंधन है और फ़िलहाल सीट बंचवारे पर चर्चा चल रही है. शिवसेना और बीजेपी ज्वाइन करने वाले नेता अब टिकट मिलने को लेकर परेशान हैं.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक 125-150 बीजेपी- शिवसेना नेता कांग्रेस-एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में है. वहीं लगभग दर्ज़न से ज़्यादा नेता जो कांग्रेस-एनसीपी छोड़ कर गए थे वो वापस आना चाहते हैं. यही वजह है कि कांग्रेस -एनसीपी की स्क्रीनिंग कमिटी की बैठकों के बावजूद उम्मीदवारों की लिस्ट नहीं जारी की गई है. कांग्रेस पार्टी सूत्रों का कहना है कि रस्सा-कस्सी इस बात को लेकर भी है कि किस नेता को वापस लेना है और किसे नहीं? हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि टिकट सिर्फ जिताऊ उम्मीदवारों को ही दिया जाएगा.

TV9 भारतवर्ष से बातचीत में महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव सातव ने कहा, ‘शिवसेना /BJP के कई नेता कांग्रेस और NCP में आना चाहते हैं. अभी तक दोनों अलग चुनाव लड़ने की बात कर रहे थे लेकिन अब दोनों साथ चुनाव लड़ने वाले है. दोनों पार्टी ने 288 कैंडिडेट तैयार किये हैं लेकिन अब बाकी सब कहां जाएंगे जिनको टिकट नही मिलेगा. हम (कांग्रेस/एनसीपी) – जम के लड़ेंगे और जीतेंगे भी. “

Related Posts