दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली BJP, फिर चलाएगी सदस्यता अभियान

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह का कहना है कि अभी भी पार्टी का पीक टाइम नहीं आया है. उनका कहना है कि अभी भी पार्टी को 20 प्रतिशत नए सदस्य बनाने हैं.
सदस्यता, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली BJP, फिर चलाएगी सदस्यता अभियान

नई दिल्ली: विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल होने का दावा करने वाली बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह का कहना है कि अभी भी पार्टी का पीक टाइम नहीं आया है. उनका कहना है कि अभी भी पार्टी को 20 प्रतिशत नए सदस्य बनाने हैं. उन्होंने इसके लिए जल्द ही बीजेपी सदस्यता अभियान चलाने की भी बात कही.

लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 303 सीटों पर जीत दर्ज की है. बीजेपी अध्यक्ष का कहना है कि ये जीत जातिवाद, परिवारवाद और संप्रदायवाद के खिलाफ है. इस प्रचंड जीत का श्रेय अमित शाह ने पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को दिया. पार्टी को इसी क्रम में नए सदस्य जोड़ने की मुहीम चलाने के लिए बीजेपी अध्यक्ष प्रेरित कर रहे हैं.

बीजेपी जनरल सेक्रेटरी भूपेंद्र यादव के मुताबिक साल 2014 में 11 करोड़ पार्टी कार्यकर्ता थे. जिनमें से 10 लाख से ज्यादा को विधिवत तरीके से ट्रेनिंग दी गई थी. अब पार्टी फिर से सदस्यता अभियान चलाने वाली है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस अभियान का संयोजक बनाया गया है.

बीजेपी सदस्यता अभियान में दुष्यंत गौतम, सुरेश पुजारी, अरुण चतुर्वेदी और शोभा सुरेंद्रन को सह संयोजक बनाया गया है. इन पार्टी नेताओं की जिम्मेदारी होगी कि ये लोग ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ सकें.

ये भी पढ़ें: अमित शाह के कामकाज पर सवाल उठाने के अगले ही दिन JDU प्रवक्ता अजय आलोक ने दिया इस्तीफा

Related Posts