बीजेपी कार्यकर्ता मर्डर केस : CBI जांच की मांग पर SC का पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस

2018 में पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार की हत्या हुई थी. दुलाल की लाश एक पावर ट्रांसमिशन टॉवर पर लटकी मिली थी.

mamata banerjee

सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार की हत्या के मामले में पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है. SC ने ममता सरकार से चार हफ्तों में जवाब दाखिल करने को कहा है. इसके साथ ही कोर्ट ने दूसरे पक्षकारों को भी नाटिस जारी करा है.

दरअसल 2018 में पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार की हत्या हुई थी. दुलाल की लाश एक पावर ट्रांसमिशन टॉवर पर लटकी मिली थी. मृतक कार्यकर्ता के परिवार ने पश्चिम बंगाल पुलिस की जांच पर सवाल खड़े किए हैं. उनका आरोप था कि पुलिस की जांच सही तरीक से नहीं चल रही है. इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर CBI जांच की मांग की थी.

कोर्ट में सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील गौरव भाटिया ने TMC पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ कार्रवाई में लापरवाही कर रही है. जानबूझकर FIR तक लटकाई जा रही है. ऐसी करीब दस हत्याएं हो चुकी हैं.

वहीं बचाव पक्ष की तरफ से पेश हुए वकील कपिल सिब्बल ने इस याचिका पर विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि यह याचिका समाचार पत्रों के आधार पर दायर की गई है.

इसके बाद चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे ने पूछा कि क्या आप CBI जांच चाहते हैं? फिलहाल हम सभी पक्षों से जवाब तलब कर रहे हैं. कोर्ट ने राज्य सरकार के साथ स्थानीय प्रशासन की क्लोजर रिपोर्ट को भी तलब किया है.

ये भी पढ़ें:

चंद्र कुमार बोस ने BJP को फिर मुश्किल में डाला, कहा- डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से नहीं कोई फायदा

Related Posts