आज मुंबई छोड़ेंगे बिहार पुलिस के IPS विनय तिवारी, BMC ने इस शर्त पर किया क्वारंटीन से रिलीज

बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarter) के रिक्वेस्ट लेटर पर बीएमसी (BMC) ने जवाब देते हुए कहा है कि अगर कोई व्यक्ति 7 दिनों के अंदर वापस मुंबई से जाता है, तो नियम के मुताबिक उसे छूट दी जा सकती है.
BMC release bihar ips vinay tiwari, आज मुंबई छोड़ेंगे बिहार पुलिस के IPS विनय तिवारी, BMC ने इस शर्त पर किया क्वारंटीन से रिलीज

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच (Sushant Singh Rajput Death Case) के लिए पटना पुलिस (Patna Police) का नेतृत्व करने मुबई पहुंचे बिहार के आईपीएस ऑफिसर विनय तिवारी (Vinay Tiwari) को बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने क्वारंटीन (Quarantine) कर दिया था. पटना पुलिस ने तिवारी को जबरन क्वारंटीन किए जाने का आरोप बीएमसी पर लगाया था.

आज पटना लौटेंगे विनय तिवारी

फिलहाल, बीएमसी ने विनय तिवारी को क्वारंटीन से मुक्त कर दिया है और उन्हें 8 अगस्त से पहले मुंबई छोड़ने को कहा गया. विनय तिवारी आज यानि शुक्रवार को पटना लौटेंगे. चार अन्य अधिकारी कल पटना वापस लौटे थे. बीएमसी द्वारा रिलीज किए जाने पर विनय तिवारी ने कहा, “बीएमसी ने मुझे टेक्स्ट मैसेज के जरिए जानकारी दी कि मैं बाहर जा सकता हूं. मैं अब पटना जाऊंगा.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

चूंकि अब सुशांत सिंह राजपूत का केस की जांच गुरुवार से सीबीआई (CBI) ने शुरू कर दी है, तो ऐसे में अब विनय तिवारी का मुंबई में कोई काम नहीं है. इसी के चलते बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarter) ने बीएमसी को पत्र लिखकर एसपी विनय तिवारी को क्वारंटीन से मुक्त करने की बात कही थी. अब बीएमसी ने बिहार पुलिस मुख्यालय के इस पत्र का जवाब दिया है.

जाने से पहले बीएमसी को दिखाना होगा टिकट

बिहार पुलिस मुख्यालय के रिक्वेस्ट लेटर पर बीएमसी ने जवाब देते हुए कहा है कि अगर कोई व्यक्ति 7 दिनों के अंदर वापस मुंबई से जाता है, तो नियम के मुताबिक उसे छूट दी जा सकती है. ऐसे में विनय तिवारी को 8 अगस्त के पहले मुंबई से जाना होगा पर जाते समय सारे प्रिकॉशन लेने होंगे. विनय तिवारी जा सकते हैं, उन्हें आज या फिर कल तक पटना निकलना होगा. साथ ही यह भी कहा गया है कि विनय तिवारी को अपने जाने का टिकट बीएमसी को दिखाना होगा.

साथ ही लेटर में यह भी लिखा है कि यह बहुत ही हैरान करने वाला और दुर्भाग्यपूर्ण है कि महाराष्ट्र में आने से पहले वरिष्ठ अधिकारी कोविड-19 क्वारंटीन गाइडलाइंस से परिचित नहीं हैं. महाराष्ट्र सरकार द्वारा राज्य में कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए गाइडलाइंस जारी की गई हैं. यह गाइडलाइंस सभी के लिए पब्लिक डोमेन पर उपलब्ध हैं.

बिहार डीजीपी ने किया बीएमसी का धन्यवाद

वहीं बीएमसी द्वारा विनय तिवारी को क्वारंटीन से रिलीज करने पर बिहार के डीजीपी ने बीएमसी को धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, “माननीय सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणी के बाद बिहार के पुलिस मुख्यालय ने BMC के आयुक्त को दोबारा पत्र लिखकर अपने IPS अधिकारी विनय तिवारी को मुक्त करने के लिए कल अनुरोध किया था, जिसे स्वीकार करते हुए विनय को मुक्त किया गया है. वे आज शाम को पटना लौट रहे हैं. BMC को धन्यवाद!”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts