निर्भया के चारों दोषियों का फांसी के बाद किया जाए अंग दान, पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दाखिल

RACO नाम के NGO ने अपनी याचिका में कहा है कि वो पहले तिहाड़ जेल प्रसाशन से मिल चुके हैं, लेकिन जेल प्रसाशन ने उन्हें कोर्ट जाने की सलाह दी. जिसके बाद NGO ने कोर्ट का रुख किया है.
body organs of convicts of Nirbhaya gang rape case should be donated, निर्भया के चारों दोषियों का फांसी के बाद किया जाए अंग दान, पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दाखिल

निर्भया के चारों दोषियों की फांसी के बाद अंग दान किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. Road Anti Corruption Organisation (RACO) नाम के एक NGO ने दोषियों के अंग दान किए जाने की याचिका दाखिल की है.

याचिका में कहा गया है कि निर्भया के दोषियों से मिलने के लिए एक पैनल तैयार किया गया है. जिसमे की एक वकील, समाजिक कार्यकर्ता, डॉक्टर और एक मनोचिकित्सक शामिल होंगे. जो कि दोषियों से मिलकर उन्हें अंग दान के लिए प्रेरित करेंगे.

NGO का कहना है कि ये कार्य समाज और दोषियों के परिवार के हित में है. RACO नाम के इस NGO ने अपनी याचिका में ये भी कहा है कि वो पहले तिहाड़ जेल प्रसाशन से मिल चुके हैं, लेकिन जेल प्रसाशन ने उन्हें कोर्ट जाने की सलाह दी. जिसके बाद NGO ने कोर्ट का रुख किया है.

डिस्ट्रिक्ट जज ने याचिका को पटियाला हाउस कोर्ट के एडिशनल जज सतीश कुमार अरोड़ा को सुनने के लिए कहा है. आपको बता दें कि जज सतीश अरोड़ा ने ही 7 जनवरी को चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया था. निर्भया गैंग रेप के दोषियों को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: डेथ वारंट के बाद SC में क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल, एक दोषी ने लगाई फांसी रोकने की गुहार

Related Posts