BPL कार्ड रखने वाला बना सांसद, PT टीचर ने पूर्व केंद्रीय मंत्री को सवा दो लाख वोटों से हराया

बापटला लोकसभा सीट से जीते YSR कांग्रेस पार्टी के नंदीग्राम सुरेश केले की खेती करते हैं. BPL कार्ड धारक हैं.

नई दिल्‍ली: 17वीं लोकसभा में अमीर सांसदों की भरमार है. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि 475 सांसद करोड़पति हैं. वहीं निचले सदन में कुछ ऐसे व्‍यक्ति भी चुनकर पहुंचे हैं जिनके पास दौलत के नाम पर कुछ नहीं है. आंध्र प्रदेश की बापटला लोकसभा सीट से जीते YSR कांग्रेस पार्टी के नंदीग्राम सुरेश किसान हैं. केले की खेती करने वाले सुरेश BPL कार्ड धारक हैं. परिवार की गांव में दो एकड़ जमीन है जिससे संयुक्‍त परिवार का घर चलता है. अपना घर चलाने को सुरेश फोटोग्राफी भी करते रहे हैं.

अरकु की नई सांसद गोद्देती माधवी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. संविदा पर शारीरिक शिक्षा पढ़ाती हैं. 28 साल की माधवी पूर्व विधायक जी. देमुदे की बेटी हैं और देश की सबसे युवा सांसदों में से एक हैं. चुनाव आयोग के सामने उन्‍होंने अपनी आय 1.4 लाख रुपये बताई है. उन्‍होंने तेलुगू देशम पार्टी (TDP) से छह बार सांसद रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री किशोर चंद्र देव को 2,24,098 वोटों के अंतर से हराया है.

पुलिस छोड़ राजनीति में आने वाला भी सांसद

पिछड़े वर्ग से आने वाले गोरंतला माधव सर्किल अधिकारी रहे हैं. उन्‍होंने चुनाव से पहले पुलिस सेवा छोड़ी थी और हिंदूपुर सीट से YSRCP टिकट पर जीते हैं. अपने पूर्व साथ‍ियों द्वारा सैल्‍यूट की उनकी एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. माधव ने TDP सांसद जेसी दिवाकर रेड्डी से क्षेत्र में कानून-व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त होने के मसले पर बहस कर अपनी पहचान बनाई थी, जिसके बाद जगन ने फौरन उन्‍हें अपने साथ कर लिया.

हाल ही में हुए आम चुनावों में 22 सीटें जीतने वाली वाईएसआरसीपी लोकसभा में चौथी सबसे बड़ी पार्टी है. YSRCP ने आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनावों 175 में से 151 सीटों पर प्रचंड जीत दर्ज कर एन. चंद्रबाबू नायडू की TDP सरकार को हटा दिया है.

ये भी पढ़ें

लोकसभा में सबसे ज्यादा करोड़पति सांसद बीजेपी के, टॉप 3 पर कांग्रेसी

17वीं लोकसभा में 233 सांसदों के खिलाफ दर्ज हैं आपराधिक मामले